Sports

पेरिसः भारत के चोटी के एकल खिलाड़ी युकी भांबरी रविवार से शुरू होने वाले फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पहले दौर में चीनी ताइपै के येन सुन लु से भिड़ेंगे और पहली बाधा पार करने पर अगले दौर में उनका मुकाबला 14वीं वरीयता प्राप्त जैक सॉक से हो सकता है। वर्ष के दूसरे ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के लिए आज यहां ड्रा डाले गए जिसमें भांबरी को शीर्ष हाफ में रखा गया है जिसमें दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी और दस बार के चैंपियन राफेल नडाल भी हैं।

विश्व रैंकिंग में 94 नंबर पर काबिज भांबरी और 113वें नंबर के सुन लु ने इससे पहले केवल चैलेंजर स्तर पर दो अवसरों पर एक दूसरे का सामना किया है। इन दोनों मौकों पर चीनी ताइपै का खिलाड़ी विजेता बना था लेकिन दोनों के बीच आखिरी मुकाबला 2013 में खेला गया था। इस बीच प्रजनेश गुणेश्वरन का पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के पुरूष एकल के मुख्य ड्रा में जगह बनाने का सपना आज स्वीडन के एलियास येमर से सीधे सेटों में 3-6, 4-6 की हार के साथ टूट गया। फ्रेंच ओपन क्वालीफाईंग के आखिरी दौर का यह मैच एक घंटे 27 मिनट तक चला।

गुणेश्वरन को पहले सेट में ब्रेक प्वाइंट के पांच मौके मिले लेकिन वह इनका फायदा नहीं उठा पाए। इस बीच उन्होंने एक बार अपनी र्सिवस गंवाई। येमर को दूसरे सेट में भारतीय खिलाड़ी की र्सिवस तोडऩे के तीन मौके मिले जिनमें से दो बार वह सफल रहे। दूसरी तरफ गुणेश्वरन ऐसे चार अवसरों में से एक बार ही सफल रहे।