Sports

चेन्नईः भारत के दूसरी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी युकी भांबरी ने आज यहां पिछडऩे के बाद वापसी करते हुए जापान के यासुटाका उचियामा को हराकर चेन्नई ओपन एटीपी चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। दिल्ली के इस 25 वर्षीय खिलाड़ी ने पहले सेट में अपने प्रतिद्वंद्वी को बढ़त बनाने दी लेकिन इसके बाद उन्होंने वापसी करते हुए अगले दो सेट अपने नाम कर 5-7, 6-2, 6-4 से जीत दर्ज की। युकी पहले सेट में मिले मौकों को अंक में तब्दील नहीं कर सके जिससे छठे वरीय उचियामा ने इसे हथिया लिया। लेकिन दूसरे सेट में उन्होंने अपने खेल के स्तर में सुधार किया और कुछ तेज तर्रार शाट से दो बार उचियामा की र्सिवस तोड़कर 28 मिनट में बराबरी हासिल की।

निर्णायक सेट में भारत के इस नंबर एक खिलाड़ी ने कुछ शानदार विनर जमाए जिससे जापानी खिलाड़ी पस्त हो गया। युकी ने फॉरहैंड वॉली विनर से मैच अपने नाम किया। विश्व रैंकिंग में 111वें नंबर पर काबिज युकी का सामना अब सेमीफाइनल में कोरिया के तीसरे वरीय डखी ली से होगा जिन्होंने फ्रांस के गैर वरीय एंटोनी इस्कोफियर पर 6-2, 3-6, 6-3 से जीत दर्ज की। शीर्ष वरीय जोर्डन थाम्पसन के लिए चीजें काफी आसान रहीं, उन्होंने र्सिबया के डेनिलो पेट्रोविच के रिटायर होने से अंतिम चार में प्रवेश किया। पेट्रोविच तब 4-6, 0-3 से पिछड़ रहे थे। यह आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अब फाइनल में प्रवेश करने के लिये स्पेन के पेड्रो माॢटनेज से भिड़ेगा जिन्होंने मिस्र के मोहम्मद सफवात को 7-5, 6-2 से मात दी। 

युगल में तुर्की के सेमी इकेल और पेट्रोविच ने सोनचाट रतीवाताना और सांचाई रतीवाताना की शीर्ष वरीय जोड़ी को तीन सेट तक चले रोमांचक मुकाबले में हराया। अब उनका सामना फाइनल में भारत के एन श्रीराम बालाजी और विष्णु वर्धन की जोड़ी से होगा जिन्होंने लुका मारगारोली और साकेत मायनेनी को 6-3, 7-5 से हराया।