Sports

ताइपेः भारत के शीर्ष एकल टेनिस खिलाड़ी युकी भांबरी और रामकुमार रामनाथन आज 150,000 डालर पुरस्कार राशि वाले ताइपे चैलेंजर टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में पहुंच गये। वहीं साकेत मायनेनी और प्रजनेश गुणेश्वरन की पुरूष युगल जोड़ी भी फाइनल में पहुंच गयी है।       

भारत के दोनों खिलाडिय़ों को एकल मुकाबले के सेमीफाइनल में जापान के खिलाडिय़ों ने कड़ी चुनौती दी। रामकुमार ने सातवीं वरीयता प्राप्त गो सोएदा को 7-6, 6-4 से शिकस्त दी जबकि युकी ने पहले सेट में पिछडऩे के बाद वापसी की। उन्होंने दूसरे सेमीफाइनल में तात्सुमा इटो को 3-6, 6-3, 6-4 से हराया। पिछली बार युकी और रामकुमार का सामना पुणे चैलेंजर के फाइनल में हुआ था जहां युकी ने सीधे सेटों में जीत दर्ज की। 

युकी का पलड़ा है भारी 
भारत के इन दोनों खिलाडिय़ों के बीच मुकाबले में युकी का पलड़ा 3-1 से भारी है। इस प्रदर्शन से युकी जहां एक बार फिर रैंकिंग में शीर्ष 100 में पहुंच जाएंगे वही संभावना है कि रामकुमार भी अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल कर लेंगे। मायनेनी और गुणेश्वरन ने युगल मुकाबले के सेमीफाइनल में यू हसिओ हसू और जिम्मी वांग की स्थानीय वाइल्ड कार्ड धारक जोड़ी को करीबी मुकाबले में 2-6, 6-4, 14-12 से हराया। 

.
.
.
.
.