Sports

धर्मशाला : भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) को लेकर यह साफ कर दिया कि टीम में जगह बनाने वाले युवाओं को 4 से 5 मौकों में खुद को साबित करना होगा। राष्ट्रीय टीम के लिए 2008 में पदार्पण करने वाले कोहली ने खुद का उदाहरण देते हुए बताया कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) के शुरूआती दिनों में ज्यादा मौका मिलने की उम्मीद नहीं की थी।

विराट कोहली ने युवा खिलाड़ियों को मौके देने पर ये कहा 

PunjabKesari, virat kohli photo, virat kohli images, virat kohli pic

विराट कोहली ने कहा, ‘हमारे पास लगभग 30 मैच (टी20 विश्व कप से पहले) हैं। टीम के नजरिए से हमारी सोच बिल्कुल साफ है। यहां तक कि जब मुझे भी टीम में मौका मिला था तब मैंने 15 मौकों के बारे में नहीं सोचा था। आपको चार से पांच मौके मिलेंगे और आपको इसका सही इस्तेमाल करना होगा। हम इस स्तर का क्रिकेट खेल रहे हैं।' उन्होंने कहा, ‘मेरा मानना है कि जो खिलाड़ी टीम में आ रहे हैं वह इसी मानसिकता (कम मौके) के साथ आएं क्योंकि टीम की यही मानसिकता है। खिलाड़ियों को मौकों को जल्दी भुनाना होगा।' टी20 विश्व कप के अलावा टीम का ध्यान अगले साल होने वाले ऑस्ट्रेलियाई दौरे और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप पर भी है।

विराट कोहली का विश्व कप की तैयारियों को लेकर बयान

PunjabKesari, virat kohli photo, virat kohli images, virat kohli pic

भारतीय टीम ने पिछली दो टी20 श्रृंखलाओं (वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला) की टीम में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और युजवेन्द्र चहल (Yuzvendra Chahal) को मौका नहीं दिया जिनकी जगह राहुल चाहर (Rahul Chahar) और वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) का चयन हुआ है। चयनकर्ताओं ने श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और मनीष पांडे (Manish Pandey) जैसे बल्लेबाजों को भी टीम में शामिल किया है। कोहली ने कहा, ‘विश्व कप में जाने से पहले हमारा ध्यान टी20 और टेस्ट मैचों पर है। युवाओं को समय समय पर जिम्मेदारी दी जा रही है। टीम संयोजन बनाना जरूरी है, आपको उन खिलाड़ियों की पहचान करनी होगी जो टीम को आगे लेकर जाएंगे।