Sports

नई दिल्ली : 1996 वर्ल्ड कप के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच में खेले गए अहम मैच में भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद और पाक सलामी बल्लेबाज आमिर सोहेल में विवाद हुआ था। अब इस पर कई साल बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर यूनिस खान ने चुप्पी तोड़ी है। यूनिस का कहना है कि आमिर ने जो किया उससे वह सभी हैरान थे। ग्राऊंड पर आमिर से ऐसे व्यवहार की उम्मीद हमने नहीं की थी। 

Younis Khan on Prasad-Aamir Sohail sentence- We also shocked
वर्ल्ड कप के उक्त मैच में पाकिस्तान को जीत के लिए 288 रनों की जरूरत थी। पाकिस्तान ने आमिर और सईद अनवर की बदौलत तेज शुरुआत की। 14वें ओवर तक पाक का स्कोर एक विकेट खोकर 109 रन हो गया था। तभी आमिर ने प्रसाद की एक गेंद पर कवर प्वाइंट की ओर चौका दे मारा। आमिर ने इसके बाद प्रसाद को बैट की ओर ईशारा किया कि वह अगली गेंद भी वहीं मारेंगे। लेकिन अगली गेंद पर प्रसाद ने जादू चलाया और आमिर को बोल्ड कर दिया।

Younis Khan on Prasad-Aamir Sohail sentence- We also shocked
उक्त वाक्ये को याद करते हुए एक प्रोग्राम के दौरान यूनिस बोले- ईमानदारी से कहूं तो सोहेल को ग्राऊंड पर ऐसा देखकर हम काफी शॉक्ड थे। वह अच्छी तरह से बाल को बाऊंड्री लाइन की ओर भेज रहे थे। उन्हें ऐसा करने की क्या जरूरत थी। मुझे लगता है कि उनके ऊपर इस बड़े मैच का प्रैशर आ गया। वह महज 46 गेंदों में 55 रन बना चुके थे। पाकिस्तान ने पहले 10 ओवरों में 84 रन बनाए थे। सईद अनवर का विकेट गंवाने के बाद आमिर पर जिम्मेदारी थी। लेकिन वह भी आऊट हो गए। इसके बाद मैच पलट गया। 

Younis Khan on Prasad-Aamir Sohail sentence- We also shocked
यूनिस ने कहा- उस मैच में प्रसाद के बाद सारा क्रेडिट शायद कुंबले को जाता है। कुंबले ने एक ही ओवर में पहले इजाज अहमद तो फिर इंजमाम उल हक का विकेट निकाल लिया। इसके बाद गेम बदल गई। जावेद मियांदाद हमारे पास थी। उनका करियर अच्छा चल रहा था। उन्हें चार नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजना चाहिए था। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। अंत में जिसने अच्छी क्रिकेट खेली वह मैच जीत गया।