Sports

नई दिल्लीः जर्मनी में आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप में भाग लेने वाली मेरठ की शूटर प्रिया सिंह के सपने पूरे होते दिख रहे हैं। प्रिया की आर्थिक मदद करने के लिए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगे हाथ बढ़ाया है। उन्होंने प्रिया को जापान भेजने के लिए 4.5 लाख रुपए रूपए की मदद करने की घोषणा की। 

सीएम योगी ने कहा, ‘जैसे ही मुझे इस बारे में पता चला मैंने 4.5 लाख रुपए की रकम राज्य सरकार की ओर से जारी कर दी।  मेरठ के डीएम से प्रिया के आने-जाने की व्यवस्था करने को कहा गया है।'19 साल की प्रिया जूनियर वर्ल्ड कप की 50 मीटर राइफल कैटेगरी में चुनी गईं हैं। बताया जाता है कि वह वर्ल्ड कप तक उधार की राइफल से पहुंची हैं। आर्थिक तंगी की वजह से प्रिया को जर्मनी में होने वाली चैंपियनशिप भी छोड़नी पड़ सकती थी।

प्रिया के पास खुद की राइफल तक नहीं है। 2017 तक वह एनसीसी कैडेट थी तो उन्हें राइफल मिली हुई थी। 2017 में प्रिया ने आखिरी बार किसी कॉम्पिटीशन में हिस्सा लिया था। इसके बाद उनका एनसीसी से फेयरवेल हो गया और गन भी नहीं रही। रक्षा मंत्री अवॉर्ड और प्रतिष्ठित गवर्नर्स मेडल जीत चुकीं प्रिया को इसी साल जनवरी में जूनियर वर्ल्ड कप का प्रतिनिधित्व करने वाले भारतीय दल में चुना गया था।
 

खेल मंत्री से नहीं हो सकी मुलाकात
प्रिया सिंह ने कहा, 'मैं आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप में हिस्सा लेना चाहती हूं, लेकिन मुझे बताया गया है कि इसके लिए 3-4 लाख रुपए की जरूरत होगी। मेरे पिता एक मजदूर हैं। वह अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वह पैसों की व्यवस्था करने में सक्षम नहीं हैं। मैंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और पीएम मोदी को पत्र लिखा था। मैं खेल मंत्री से भी दो बार मिलनी गई थी, लेकिन उनसे मुलाकात नहीं हो सकी।'

 

 


 

.
.
.
.
.