Sports

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर कैमरन बेनक्रॉफ्ट ने शनिवार को कहा कि गेंद से छेडख़ानी मामले के बाद से वह पूरी तरह बदल चुके हैं और योग प्रशिक्षक बनने के लिए क्रिकेट छोडऩे की सोच रहे थे। दक्षिण अफ्रीका में हुए गेंद से छेडख़ानी विवाद के बाद सलामी बल्लेबाज बेनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगाया गया था। तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वार्नर पर एक साल का प्रतिबंध लगाया गया।
PunjabKesari
स्मिथ ने कल यहां प्रेस कांफ्रेंस की जबकि बेनक्रॉफ्ट ने भी प्रतिबंध खत्म होने से एक सप्ताह पहले चुप्पी तोड़ी। उसने खुद को लिखे लंबे पत्र में उस घटना के बाद से अब तक के अपने जज्बाती सफर का जिक्र किया। यह पत्र वेस्ट ऑस्ट्रेलिया अखबार में छपा है। इसमें उसने बताया कि कोच जस्टिन लैंगर और एडम वोजेस का उस पर कितना प्रभाव है। उसने यह भी कहा कि क्रिकेट से दूर रहते हुए योग उसके जीवन का अभिन्न अंग बन गया और उसने योग प्रशिक्षक बनने के लिए खेल छोडऩे का मन बना लिया था ।
PunjabKesari
बेनक्रॉफ्ट ने लिखा, ‘शायद क्रिकेट तुम्हारे लिए नहीं है। खुद से पूछो। क्या तुम वापसी करोगे । योग से संतोष मिलता है।’ बाद में उसने क्रिकेट में वापसी का फैसला किया और 30 दिसंबर को पर्थ स्कोरचर्स के लिए बिग बैश टी20 लीग का पहला मैच खेलेगा।