Sports

हैमिल्टन : भारतीय तेज गेंदबाजी के अगुआ भुवनेश्वर कुमार ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में 8 विकेट से करारी हार के बारे में कहा कि इससे टीम को सीरीज के बाकी बचे मैचों से पहले वास्तविकता का सामना करना पड़ा है। भारत की दमदार बल्लेबाजी चौथे वनडे में 30.5 ओवर में 92 रन पर आउट हो गई जो उसका 7वां न्यूनतम स्कोर है। न्यूजीलैंड पहले ही श्रृंखला गंवा चुका है और उसकी यह पहली जीत है। 

मैच में चीजें हमारे अनुकूल नहीं रही

PunjabKesari

भुवनेश्वर ने मैच के बाद कहा- अगर आप पिछले कुछ महीनों के हमारे खेल पर गौर करो तो हमने अच्छी क्रिकेट खेली और कभी आपको ऐसे मैचों से गुजरना पड़ता है। इसलिए इससे हमें वास्तविकता का पता चला कि आगामी मैचों में हम क्या कर सकते हैं और हमें क्या सुधार करने हैं। उन्होंने कहा- श्रृंखला जीतने के बाद हम आत्मविश्वास से भरे थे लेकिन चीजें हमारे अनुकूल नहीं रही। मैं उनसे (न्यूजीलैंड के गेंदबाजों) श्रेय वापस नहीं लेना चाहता हूं। उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और हमें कोई मौका नहीं दिया।

न्यूजीलैंड बॉलरों ने ऐसी बॉल डाली जिसे खेलना नामुमकिन था

PunjabKesari

भुवनेश्वर ने कहा कि मैं कहना चाहता हूं कि उन्होंने वास्तव में बहुत अच्छी गेंदबाजी की तथा ऐसी गेंदें डाली जिनको खेलना नामुमकिन था और हां कुल मिलाकर उन्होंने हमें पस्त कर दिया था। भारत ने 3-0 की अजेय बढ़त लेने के बाद कप्तान विराट कोहली को विश्राम दिया जबकि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मांसपेशियों में खिंचाव के कारण नहीं खेल पाए। भारत ने शुभमान गिल को पदार्पण का मौका दिया जबकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद को भी मोहम्मद शमी की जगह टीम में रखा। 

भारत को मैच में कोहली की कमी खली : भुवनेश्वर

PunjabKesari

भुवनेश्वर ने स्वीकार किया कि भारत को इस मैच में कोहली की कमी खली। उन्होंने कहा- इस तरह के विकेट पर आपको हमेशा कोहली की कमी खलेगी लेकिन इसके साथ ही यह शुभमान गिल के लिए भी मौका था जिसने उनका स्थान लिया। उन्होंने (कोहली) जैसा प्रदर्शन किया है वह लाजवाब है लेकिन हम हमेशा उन पर निर्भर नहीं रहना चाहते हैं। भुवनेश्वर से पूछा गया कि क्या मध्यक्रम के कुछ बल्लेबाज मौके का फायदा उठाने में नाकाम रहे, उन्होंने कहा- हम केवल एक मैच के बाद ऐसा नहीं कह सकते। यह मुश्किल विकेट था। 

6 फरवरी से शुरू होगी टी-20 सीरिज

PunjabKesari

वेलिंगटन में 5वें और अंतिम वनडे के बाद दोनों टीमों के बीच छह फरवरी से 3 टी-20 मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी। तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (5/21) और कोलिन डि ग्रैंडहोम (3/26) ने स्विंग परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाकर भारतीय बल्लेबाजी को ध्वस्त कर दिया था। भुवनेश्वर से पूछा गया कि क्या न्यूजीलैंड ने भारत की कमजोरी का खुलासा कर दिया- नहीं ऐसा नहीं है। हम इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया में खेले और हमने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया।