Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के वरिष्ठ तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने कहा है कि इंग्लैंड में ड्यूक की गेंद बिना लार के भी स्विंग होगी। इंग्लैंड में 101 टेस्ट मैच और देशी क्रिकेट खेलने वाले इशांत शर्मा ने कहा कि रखरखाव वाली गेंद एक गेंदबाज के लिए अंग्रेजी परिस्थितियों में विकेट लेना आसान बनाती है। 

एक शो के दौरान टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने कहा, आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान लार का उपयोग शायद इतना महत्वपूर्ण नहीं होगा। इस पर अपने विचार साझा करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यह इतना मुश्किल नहीं है। गेंद लार के बिना भी स्विंग करेगी और कोई और गेंद को बनाए रखने के लिए जिम्मेदारी लेने की जरूरत है। अगर इन परिस्थितियों में गेंद को अच्छी तरह से बनाए रखा जाता है, तो गेंदबाजों के लिए इन परिस्थितियों में विकेट लेना आसान हो जाता है। 

इसके अलावा, 32 वर्षीय ने माना कि अंग्रेजी मौसम के अनुकूल होने में समय लगता है और प्रशिक्षण बदलना अलग हो जाता है। दिल्ली के इस तेज गेंदबाज ने इंग्लैंड की पिचों और परिस्थितियों में गेंद की लैंथ में बदलाव के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा, आपको अलग तरह से प्रशिक्षित करने और बदलाव के अनुकूल होने की जरूरत है। भारत में आपको कुछ समय बाद रिवर्स स्विंग मिलती है, लेकिन इंग्लैंड में स्विंग की वजह से लेंथ फुल हो जाती है। तो, आपको लैंथ में समायोजित करना होगा। 

इशांत ने कहा, यहां का मौसम ठंडा है इसलिए मौसम के अनुकूल होने में समय लगता है। क्वारंटाइन मुश्किल बना देता है क्योंकि आप मैदान पर नहीं जा सकते, आईपीएल के बाद हमें मैदान में जाकर ट्रेनिंग करने की इजाजत नहीं थी। जिस तरह से आप जिम में ट्रेनिंग करते हैं और जमीन पर ट्रेनिंग बहुत अलग होती है इसलिए आपको उसके साथ तालमेल बिठाना पड़ता है और इसमें समय लगता है।