Sports

नई दिल्ली : भारत की महिला पहलवान साक्षी मालिक ने सीनियर एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के चौथे दिन शुक्रवार को यहां इंदिरा गांधी स्टेडियम के केडी जाधव कुश्ती हाल में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में उज्बेकिस्तान की नबीरा एसेंबैवा को 5-4 से हराकर फ़ाइनल में जगह बना ली। साक्षी के अलावा चार अन्य महिला पहलवान विनेश फोगाट, अंशु मलिक,सोनम मलिक और गुरुशरण प्रीत कौर कांस्य पदक की दौड़ में शामिल है।

साक्षी राउंड रोबिन सिस्टम के तहत 65 किग्रा भार वर्ग में स्वर्ण पदक के लिए जापान की नाओमी रियुके से भिड़ेंगी। भारत की तरफ से 53 किग्रा वर्ग में विनेश फोगाट को क्वाटर फ़ाइनल मुकाबले में जापान की माया मुकाइदा से 2-6 से हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद अब वह कांस्य पदक के लिए वियतनाम की थी ली कियु से भिड़ेंगी। 57 किग्रा वर्ग में अंशु मलिक उज्बेकिस्तान की सेवरा इशमुरुतोवा का सामना करेंगी। उन्हें सेमीफाइनल मुकाबले में जापान की रिसाको कवाई से 10-0 से करारी शिकस्त दी। 

62 किग्रा वर्ग में सोनम मलिक को जापान की युकाको कवाई से 5-2 से हार का सामना करना पड़ा। कांस्य पदक के लिए उनका मुकाबला कजाकिस्तान की एसलूलू त्यंयबकोव से होगा। इसके अलावा 72 किग्रा वर्ग में गुरुशरण मंगोलिया की तसेवेगमद एखबयर का सामना करेंगी। वह अपने सेमीफाइनल मुकाबले में जापान मेई शिंदो से एक तरफ़ा मुकाबले में 12-1 से हार गयी थीं। 

.
.
.
.
.