Sports

लखनऊ : लखनऊ स्थित साई सेंटर में ट्रेनिंग कर रही अंतरराष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी विनेश फोगाट ने शहर की बिजली व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। विनेश ने शुक्रवार को ‘ट्वीट’ कर कहा कि साई सेंटर में राष्ट्रीय कुश्ती शिविर लगाया गया है। यहां पिछले 24 घंटे से बिजली नहीं आ रही है और इसका कोई हल भी नहीं निकाला जा रहा है।

एशियाई खेलों और राष्ट्रमण्डल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली देश की इस पहली फ्री—स्टाइल पहलवान ने कहा- मैं पिछली पूरी रात सो नहीं सकी। बिना आराम के कैसे ट्रेनिंग की जाएगी। एक भी पंखा नहीं चल रहा है और लखनऊ की 36 डिग्री सेल्सियस वाली उमस भरी गर्मी में सभी पसीने से तर—बतर हैं। 

केन्द्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने अपराह्न दो बजकर 50 मिनट पर की गयी विनेश की इस ट्वीट का संज्ञान लेते हुए कहा कि वह इस मामले को देखेंगे। इस बीच बिजली विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि साई सेंटर प्रशासन अपने यहां कुछ निर्माण करा रहा था, जिसकी वजह से बिजली का एक केबल कट गया था। जब हमारे संज्ञान में बात आयी तो हमने सुबह 10 बजे ही ठीक करा दिया था। उन्होंने बताया कि उन्होंने साई सेंटर प्रशासन से पूछा है कि उसने समय रहते इस बारे में क्यों नहीं बताया।