Sports

नई दिल्ली : टीम इंडिया का एक स्टार क्रिकेटर क्रिकेट विश्व कप के दौरान बीसीसीआई द्वारा बनाया गया परिवार संबंधी नियम तोड़कर चर्चा में आ गया है। दरअसल बीसीसीआई के इस नियम के तहत कोई भी खिलाड़ी विदेशी दौरों पर केवल 15 दिन ही अपनी पत्नी को साथ रख सकता है। लेकिन विश्व कप में इस स्टार क्रिकेटर ने करीब 7 सप्ताह तक अपनी पत्नी को साथ रखा था। बताया जा रहा है कि उक्त क्रिकेटर ने क्रिकेट के नियम बनाने वाली प्रशासकों की समिति यानी सीओए के सामने भी पत्नी को ज्यादा देर तक पास रखने की गुजारिश की थी लेकिन सीओए ने उनकी यह मांग ठुकरा दी थी। 

PunjabKesari

बीसीसीआई के एक अधिकारी का कहना था कि तीन मई को हुई मीटिंग के दौरान टीम इंडिया के इस स्टार क्रिकेटर ने पत्नी को साथ रखने की इजाजत मांगी थी। लेकिन तब सीओए ने इससे इंकार कर दिया था। अब क्रिकेट विश्व कप के दौरान इस नियम का साफ तौर पर उल्लंघन हुआ है। अब इस पर कार्रवाई को लेकर बीसीसीआई पसोपेश में है। बताया जा रहा है कि इस मामले में उक्त क्रिकेटर ने टीम कप्तान या कोच से भी अनुमति नहीं ली थी। 

इस पूरे मामले में प्रशासनिक मैनेजर सुनील सुब्रमण्यम भी सवालों के घेरे में आ गए हैं। सुब्रमण्यम का काम ट्रेनिंग सत्र की बजाय नियम न टूटे इस पर ध्यान देना था। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना था कि निश्चित तौर पर कई गलतियां हुई हैं। उम्मीद है कि सीओए भारतीय टीम के इस सलामी बल्लेबाज के खिलाफ संज्ञान लेगा। मैनेजर से रिपोर्ट लेनी चाहिए कि उन्होंने इस मामले में क्या किया।

PunjabKesari

बता दें कि बीते दिनों सीओए द्वारा विदेशी दौरों पर पत्नियों को साथ रखने का फैसला टीम कप्तान और कोच को देने पर बीसीसीआई भड़क गई थी। बीसीसीआई के एक प्रवक्ता ने इसे पूरी तरह से हितों के टकराव का मामला बताया था। बीसीसीआई का कहना था कि क्रिकेट में किसी फैसले के कारण अब कोई क्रिकेटर फायदे में रहता है तो यह हितों के टकराव का मामला बनता है। बीसीसीआई ने सीओए के इस फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण बताया था।