Sports

एजबस्टन : गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को आईसीसी विश्वकप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा शेष टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं जबकि गेंदबाज माकर्स स्टोयनिस का चोटिल होने के कारण सेमीफाइनल में खेलना संदिग्घ माना जा रहा है। ख्वाजा और स्टोयनिस को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्वकप में लीग चरण के आखिरी मुकाबले में चोट लग गई थी।

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लेंगर ने पुष्टि की है कि ख्वाजा तीन से चार सप्ताह तक मैदान से बाहर रहेंगे। ऑस्ट्रेलिया ने ख्वाजा के कवर के तौर मैथ्यू वेड को बुलाया है और उसे ख्वाजा की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज वेड को टीम में शामिल करने के लिए आईसीसी की इवेंट तकनीकी समिति की मंजूरी की जरुरत होगी। ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल में मेजबान इंग्लैंड से 11 जुलाई को यहां मुकाबला होना है। ख्वाजा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी लीग मैच में 326 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बल्लेबाजी के दौरान चोट लग गई थी।

ऑस्ट्रेलिया के सामने ख्वाजा के बाहर हो जाने के बाद स्टोयनिस की चोट भी एक बड़ी समस्या है। ऑस्ट्रेलिया ने वेड को ख्वाजा के कवर के तौर पर बुलाया है और साथ ही स्टोयनिस के कवर के तौर पर मिशेल मार्श को भी बुलाया है। यदि जरुरत पड़ती है तो मार्श को स्टोयनिस की जगह टीम में शामिल किया जाएगा। कोच लेंगर ने बताया कि अगले 24 से 48 घंटों के अंदर स्टोयनिस पर भी फैसला कर लिया जाएगा। वेड और मार्श इंग्लैंड का दौरा कर रही ऑस्ट्रेलिया ए टीम का हिस्सा हैं जिसे इंग्लैंड में ही काउंटी टीम स्सेक्स के साथ रविवार से चार दिवसीय मुकाबला खेलना है। वेड और मार्श ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ जुड़ने के लिए एजबस्टन रवाना हो गए हैं। 

.
.
.
.
.