Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का उद्घघाटन मैच इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए मैच में इंग्लिश टीम ने मेहमान टीम को 104 रनों से हरा दिया। ऐसे में मैच के दौरान जोफ्रा आर्चर की तेज बाउंसर गेंद दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला के सिर में लगी जिसके चलते उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा। 

दरअसल, लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की पारी की शुरूआत करने क्विंटन डीकॉक के साथ हाशिम हमला आए। इंग्लैंड की ओर से पारी का चौथा ओवर करने जोफ्रा आर्चर आए, उनकी द्रारा फैंकी गई तेज बाउंसर जोकि 145kmp की गति से सीधे अमला के हेल्मेट पर लगी।इस गेंद पर अमला शॉट खेलना चाहते थे लेकिन अमला गेंद की गति से मात खा गए और गेंद उनके हेल्मेट पर लगी। जिसके चलते उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा। हालांकि बाद में बैंटिग करने उतरे अमला ने 23 गेंद पर 13 रन बनाकर लियाम प्लंकेट की गेंद पर आउट  हो गए।

PunjabKesari

गौर हो कि पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 311 रन बनाए। बेन स्टोक्स ने शानदार 89 रनों का योगदान दिया इस दौरान उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट भी हासिल किए। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम मात्र 207 रनो पर ही सिमट गई।

वीडियो देखने के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं - LINK