Sports

मास्कोः टिकटों की अवैध बिक्री पर रूसी आयोजकों और फीफा की कार्रवाई के दावों के बावजूद विश्व कप में टिकटों की कालाबाजारी अब भी जारी है। मास्को में टिकट के मुख्य कार्यालय के बाहर टिकट बेचने वाले अब भी दिख रहे हैं जो विदेशी प्रशंसकों से अतिरिक्त टिकटों से खरीद रहे हैं और राशि बढ़ाकर बेच रहे हैं।  

एसोसिएटेड प्रेस के रिपोर्टर से एक घंटे के अंदर छह बार टिकट खरीदने के बारे में पूछा गया जिसमें रूस और सऊदी अरब के बीच शुरूआती मैच में लग्जरी कैटेगरी वन की सीट की भी पेशकश की गयी। एक बार तो टिकट 700 डालर राशि का बताया गया या जो कीमत है उससे 150 डालर बढ़ाकर पूछा गया। लेकिन जिन टिकटों की मांग है जैसे अर्जेंटीना का शुरूआती मैच , उसकी कीमत 2300 डालर तक है। हालांकि यह गारंटी नहीं है कि खरीदारों को मैच के लिये सही टिकट मिल रहा है या नहीं।  

फीफा ने कुछ टिकटों को रद्द करने का प्रयास किया है और पिछले हफ्ते टिकट बेचने वाली वेबसाइट ‘वियागोगो’ के खिलाफ आपराधिक शिकायत दायर की थी। रूस ने विश्व कप में टिकटों की कालाबाजारी को दंडनीय अपराध माना है जिसमें निजी विक्रेता को टिकट की मूल कीमत का 25 गुना जुर्माना देना शामिल है।

.
.
.
.
.