Sports

कराची: पाकिस्तानी हाॅकी टीम की भुवनेश्वर में 28 नवंबर से शुरू हो रहे हाॅकी विश्व कप में भागीदारी को लेकर अनिश्चितता खत्म हो गई जब उसे भारत का वीजा और एक नया प्रायोजक भी मिल गया। भारतीय उच्चायोग ने खिलाडिय़ों को वीजा जारी कर दिए। इसके अलावा नए प्रायोजकों ने 28 नवंबर से 16 दिसंबर तक होने वाले टूर्नामेंट में टीम के खर्च के लिए 90 लाख रूपये भी दे दिए। विश्व कप में 16 टीमें भाग ले रही हैं।
Sports news, Hockey news hindi, Pakistan Hockey Team, New sponsor, Indian Visa, Hockey Men's World Cup 2018
पाकिस्तान हाॅकी महासंघ के सचिव शाहबाज अहमद ने पुष्टि की कि टीम से जुड़े सभी मसले सुलझ गए हैं। मुख्य कोच तौकीर दर और सहायक कोच दानिश कलीम को हालांकि अभी भी वीजा नहीं मिला है। उन्होंने कहा,‘ इन दोनों के आवेदन देर से जमा हुए थे क्योंकि ये हाल ही में टीम से जुड़े हैं लेकिन भारतीय उच्चायोग ने कहा कि उन्हें जल्दी ही वीजा दिए जाएंगे।’ दो साल पहले वीजा नहीं मिलने के कारण पाकिस्तान की जूनियर टीम लखनऊ में हुए जूनियर विश्व कप में भाग नहीं ले सकी थी। 
Sports news, Hockey news hindi, Pakistan Hockey Team, New sponsor, Indian Visa, Hockey Men's World Cup 2018
शाहबाज ने यह भी बताया कि नये प्रायोजकों ने महासंघ को 90 लाख रूपये जारी कर दिए हैं। उन्होंने कहा, ‘इस पैसे से हम सारे बकाया का भुगतान कर देंगे और खिलाडिय़ों तथा अधिकारियों को दैनिक भत्तों का अग्रिम भुगतान भी हो जाएगा। हमने हवाई टिकट खरीद लिए हैं और होटल के लिए अग्रिम भुगतान भी कर दिया है ।