Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे की चोट के कारण विश्व कप से बाहर हो गए हैं। ऐसे में उनकी जगह अब विकेटकीपर युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को विश्व कप में जगह मिल गई हैं। फिलहाल पंत को टीम इंडिया के प्लेइंग में जगह मिलती है या नहीं ये देखने वाली बात होगी। पंत के आने के बाद टीम इंडिया के पास चार विकेटकीपर हो चुके हैं। अगर विश्व कप के मैच में अगर इन चारों को एक साथ खेलने का मौका मिलता है तो यह क्रिकेट इतिहास में पहली बार होगा जब किसी टीम में चार विकेटकीपर खेलेंगे।

PunjabKesari
दरअसल टीम के पास महेंद्र सिंह धोनी जैसा बड़ा खिलाड़ी है जोकि अपने दम पर मैच का पासा पलटने का दम रखता है और टीम में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी धोनी के पास है।

PunjabKesari

इसके अलावा रिजर्व विकेट कीपर के रुप में बल्लेबाज दिनेश कार्तिक हैं  अनुभव के आधार पर उन्हें नंबर 4 पर खिलाने का दावेदार भी माना जा रहा है।

PunjabKesari

धवन की गैरमौजूदगी में टीम में रोहित के साथ ओपनिंग कर रहे केएल राहुल भी बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपर भी हैं। आईपीएल में राहुल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू की तरफ से विकेटकीपिंग कर चुके हैं।

PunjabKesari

वहीं दूसरी तरफ अंगूठे में चोट के कारण विश्व कप से बाहर हुए धवन की जगह टीम में शामिल हुए पंत भी बल्लेबाज के साथ-साथ विकेटकीपर हैं, और आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से विकेटकीपिंग कर चुके हैं। अगर इन चारों को विश्व कप के मैच में एक साथ खेलने का मौका मिलता है तो यह विश्व कप में पहली बार होगा जब किसी टीम में चार विकेटकीपर खेलेंगे।