Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोईन अली ने टीम के साथी जोफ्रा आर्चर को की तरीफ करते हुए कहा कि उन्होंने अब तक जितने गेंदबाजों का सामना किया है उनमें जोफ्रा आर्चर की गति सबसे ज्यादा है और वह ‘अच्छे बल्लेबाजों को भी कुछ अलग' करने के लिए मजबूर करते है। 

अली ने कहा, ‘जोफ्रा शानदार गेंदबाज है। वह अच्छे बल्लेबाजों को भी कुछ अलग करने पर मजबूर करते है, इस गति के साथ वह अविश्वसनीय है। मैंने जिन गेंदबाजों का सामना किया है उसमें वह सबसे तेज गेंदबाज है। वह टीम को कुछ अलग देते है। वह कुछ रन लुटा भी दे तब भी हमारे लिए मैच विजेता खिलाड़ी है।' उन्होंने कहा, ‘उनके टीम में होने से बड़ा अंतर पैदा होता है।' इंग्लैंड की टीम का अगला मैच पाकिस्तान के खिलाफ तीन जून को नाटिंघम में है। 

आर्चर ने विश्व कप से ठीक पहले इंग्लैंड की टीम में जगह बनाई और गुरुवार को टूर्नामेंट में शुरूआती मैच से पहले उन्होंने अपने करियर में सिर्फ तीन एकदिवसीय मैच खेले हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस मुकाबले में उनकी गेंदबाजी की गति 94 मील प्रति घंटे तक पहुंची और उन्होंने एडिन मार्कराम, कप्तान फाफ डु प्लेसिस और रासी वान डर दुसेन का विकेट चटकाया। आर्चर की तेजी से उठती गेंद पहले हाशिम अमला के हेलमेट से लगी और उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा। उनकी शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 207 रन पर समेट कर 104 रन से जीत दर्ज की।