Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में खराब शाॅट सिलेक्शन के कारण आउट हुए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) एक बार फिर निशाने पर आ गए हैं। यहीं कारण है कि ऋषभ पंत की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज तैयार के तौर पर बोर्ड अन्य खिलाड़ियों पर भी काम कर रहा है। इस बारे में खुद मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने जानकारी दी है। 

ऋषभ पंत के विकल्प के तौर पर होंगे ये खिलाडी 

MSK Prasad

एक मीडिया हाउस से बातचीत करते हुए एमएसके प्रसाद ने कहा कि हम ऋषभ पंत के वर्कलोड पर नजर रखे हुए हैं और तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, टी20 और वनडे) में ऋषभ पंत की जगह लेने वाले खिलाड़ियों को तैयार कर रहे हैं। पंत के विकल्प के रूप में प्रसाद ने केएस भरत  (KS Bharat) के नाम का भी जिक्र किया जो इंडिया ए टीम में लंबे प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं सीमित ओवर प्रारूप में इशान किशन (Ishan Kishan) और संजू सैमसन (Sanju Samson) का नाम पहले ही सामने आ चुका है। लेकिन इसी के साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि पंत टीम में विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद हैं। उन्होंने कहा पंत को अपनी प्रतिभा देखते हुए धैर्य रखने की जरूरत है। 

ऋषभ पंत को मौका देने पर कोच और कप्तान की राय 

rishabh pant photo, rishabh pant image

गौर हो कि हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के नए बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने ऋषभ पंत सहित अन्य युवा खिलाड़ियों को आक्रामक क्रिकेट और लापरवाह क्रिकेट में अंतर समझने के लिए कहा है। राठौड़ से पहले कोच रवि शास्‍त्री और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए खिलाड़ियों को कहा था कि उन्हें खुद को साबित करने के लिए ज्यादा मौके नहीं मिलेंगे। उनका ये इशारा ऋषभ पंत के लिए भी था।