Sports

आकलैंड : कप्तान मैग लैनिंग (97) और विकेटकीपर एलिसा हीली (72) की शानदार पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने यहां शनिवार को आईसीसी 2022 महिला क्रिकेट विश्वकप के रोमांचक मैच में भारत को छह विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया की यह लगातार पांचवीं जीत है। 

भारतीय टीम टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी और कप्तान मिताली राज (68), हरमनप्रीत कौर (57) और यास्तिका भाटिया (59) के अर्धशतकों की बदौलत 50 ओवर में सात विकेट पर 277 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में सफल रही। परिणामस्वरूप मैच रोमांचक रहा, जिससे अंतत: छह बार की विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलियाई टीम छह विकेट से जीत गई।

PunjabKesari

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान लैनिंग ने अपने शतक से तो चूक गईं, लेकिन 13 चौकों की मदद से 107 गेंदों पर 97 रन की मैच विजयी पारी खेली, जिसके लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया। उनके अलावा हीली ने नौ चौकों के सहारे 65 गेंदों पर 72 रन बनाए। बेथ मूनी ने अंत में चार चौकों के दम 20 गेंदों पर 30 रन बना कर टीम को जीत दिलाई। ऑस्ट्रेलिया को आखिरी ओवर में जीत के लिए 8 रन चाहिए थे और मूनी ने झूलन गोस्वामी को दो चौके जड़ कर टीम को मैच जिताया।

इससे पहले डार्सी ब्राउन और अलाना किंग ने ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रमश: तीन और दो विकेट लिए। भारत की तरफ से कप्तान मिताली ने चार चौकों और एक छक्के के सहारे 96 गेंदों पर 68, यास्तिका ने छह चौकों की मदद से 83 गेंदों पर 59 और हरमनप्रीत ने छह चौकों की बदौलत 47 गेंदों पर 57 रन बनाए। वहीं गेंदबाजी में पूजा वस्त्राकर ने 10 ओवर में 43 रन पर सर्वाधिक दो, स्नेह राणा और मेघना सिंह ने एक-एक विकेट लिया। 

ऑस्ट्रेलिया की टूर्नामेंट में यह लगातार पांचवीं जीत है, जबकि भारत की तीसरी हार है। ऑस्ट्रेलिया अपने पांच के पांच मैच जीत कर 10 अंकों के साथ शीर्ष पर मौजूद है और प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के बहुत करीब है। वहीं भारत पांच मैचों में दो जीत और तीन हार के साथ चार अंक लेकर चौथे स्थान पर है। भारत के लिए अब यहां से हर मैच जीतना जरूरी होगा, अगर उसे प्लेऑफ में पहुंचना है। भारत के लिए अच्छी बात उसका नेट रन रेट अभी भी प्लस में होना है।