Sports

ग्रेनोबल (फ्रांस) : कनाडा ने महिला विश्व कप के ग्रुप ई मैच में न्यूजीलैंड को 2-0 से हराकर दूसरे दौर में जगह पक्की की। इस हार के साथ न्यूजीलैंड पर पहले दौर में ही बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। इससे पहले वेलेंसिएनेस में नीदरलैंड ने कैमरून को 3-1 से हराया। टीम के कनाडा के बराबर छह अंक हो गए हैं और उसने भी अंतिम 16 में अपनी जगह पक्की कर ली है।

कनाडा ने अपने पहले मैच में कैमरून को 1-0 से हराया था जबकि न्यूजीलैंड को कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद नीदरलैंड के खिलाफ इंजरी टाइम में हुए गोल के कारण हार का का सामना करना पड़ा। शनिवार को कनाडा की ओर से जेसी लेमिंग ने निशेल पिं्रस के पास पर 48वें मिनट में पहला गोल दागा। निशेल ने इसके बाद 78वें मिनट में एक और गोल दागकर कनाडा की 2-0 से जीत सुनिश्चित की।

कनाडा और नीदरलैंड की टीमें अब 20 जून को री स में भिड़ेंगी जिससे ग्रुप के विजेता का फैसला होगा। इसी दिन मोंटपेलियर में न्यूजीलैंड का सामना कैमरून से होगा। इस मैच की विजेता टीम अन्य नतीजे पक्ष में रहने पर दूसरे दौर में जगह बना सकती है क्योंकि तीसरे स्थान पर रहने वाली चार सर्वश्रेष्ठ टीमों को अंतिम 16 में प्रवेश मिलेगा।