Sports

महिला विश्व कप में इन 5 खिलाड़ियों पर रहेंगी सब की नज़रें

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत की महिला टीम को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले महिला टी20 विश्व कप में विश्व कप के बड़े दावेदारों में से एक माना जा रहा है। हालांकि भारतीय महिला टीम को त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में हार झेलनी पड़ी थी लेकिन बावजूद इसके भारतीय महिला टीम बेहद मजबूत दिखाई दे रही है। शायद यही वजह है कि विश्व कप की दावेदारों में भारतीय महिला टीम का नाम भी उभर कर आ रहा है। आइए जानते हैं भारतीय महिला खिलाड़ियों पर जिन प होंगी सबकी नज़रें 

हरमनप्रीत कौर
 

PunjabKesari
भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर अपनी अक्रामक बल्लेबाजी के लिए जानी जाती हैं। हरमनप्रीत भारत के लिए टी20 में शतक भी जड़ चुकी हैं। उनका टी20 का सर्वाधिक स्कोर 103 रन है और वह मैदान पर बड़े-बड़े छक्के लगाने के लिए भी काफी मशहूर हैं। हरमनप्रीत कौर ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की त्रिकोणीय सीरीज में 118 रन बनाएं हैं। उन्होंने भारत के लिए 109 टी20 मैच खेलें हैं जिसमें उन्होंने 2156 रन बनाएं हैं। 

स्मृति मंधाना

PunjabKesari

स्मृति मंधाना भारत के लिए सलामी बल्लेबाजी की भूमिका निभाती हैं। वह अपनी बैटिंग स्टाईल के लिए जानी जाती हैं और लोग उनके कवर ड्राइव की तुलना  सौरव गांगुली से करते हैं। वह इस वक्त अपने टॉप फॉर्म में चल रही हैं। वह त्रिकोणीय टी20 सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाली बल्लेबाज भी थी। उन्होंने 5 मैचों में 216 रन के साथ त्रिकोणीय सीरीज को खत्म की। मंधाना ने भारत के लिए 71 टी20 मैच खेलें हैं जिनमें उन्होंनें 1667 रन बनाएं हैं वह भी 119.24 की स्टाइक रेट से।

शेफाली वर्मा

PunjabKesari
 
शेफाली वर्मा भारतीय टीम की सबसे युवा खिलाड़ी हैं और उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से कई दिग्गज क्रिकेटरों को अपना कायल बना दिया है। शेफाली का करियर अभी शुरू ही हुआ है लेकिन उनकी बल्लेबाजी के चर्चे हर तरफ हो रहें हैं। यहां तक कि सचिन तेंदुलकर उनकी बॉल को हिट करने की क्षमता से काफी प्रभावित है।शेफाली को भारत का भविष्य भी कहा जा रहा है। शेफाली ने 14 टी20 मैचों में 324 रन बनाएं हैं और वह भी 140.86 की शानदार स्ट्राइक रेट से।

वेदा कृष्णमूर्ति

PunjabKesari

वेदा कृष्णमूर्ति भारतीय महिला टीम की रीढ़ की हड़्डी हैं। वह मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिए आती हैं और ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में अपने अनुभव से साथी खिलाड़ियों को साझा करेंगी। क्योंकि भारतीय महिला टीम में युवा खिलाड़ी हैं जिनमें अनुभव की कमी है। वेदा भारत के लिए 71 टी20 मैचों में 821 रन बना चुकी हैं।

जेमिमा रोड्रिग्ज 

PunjabKesari
जेमिमा रोड्रिग्ज भारतीय टीम को संतुलन बना कर देती हैं वह ऊपरी क्रम पर और निचले क्रम पर भी बल्लेबाजी कर सकती हैं। जेमिमा भारत के लिए 39 टी20 मैचों में 114.18 की स्ट्राइक रेट से 845 रन बनाएं हैं वह विश्व कप में भारत के लिए अहम भुमिका निभाती हुई दिखाई दे सकती हैं।