Sports

वेलिंगटन : छह बार की आईसीसी महिला विश्व कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को बुधवार को बेसिन रिजर्व में वेस्टइंडीज के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले करारा झटका लगा क्योंकि उनकी स्टार ऑलराउंडर एलिसे पेरी चोट के कारण बाहर हो गईं। पेरी ने पिछले हफ्ते दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के ग्रुप मैच के दौरान पीठ में ऐंठन की शिकायत की थी जहां वह सिर्फ तीन ओवर फेंकने के बाद मैदान से बाहर चली गई और फिर बल्लेबाजी करने में विफल रही। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन सोमवार तक काफी आशावादी था कि 31 वर्षीय वेस्टइंडीज का सामना करने के लिए समय पर ठीक हो जाएगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। आईसीसी ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लैनिंग के हवाले से कहा, दुर्भाग्य से वह (पेरी) अपनी फिटनेस साबित नहीं कर पाई। हम उसका आकलन करते रहेंगे। जाहिर तौर पर एक बड़ा झटका है, लेकिन हमें लगता है कि हमें इसे कवर करने में सक्षम है। 

लैनिंग को उम्मीद है कि पेरी फाइनल के लिए फिट हो सकती हैं, अगर ऑस्ट्रेलिया बुधवार के सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज को मात दे दे। लैनिंग ने कहा, हमने बहुत आगे नहीं देखा है, अगर हमें प्रगति करनी है तो हम उसका आकलन करते रहेंगे लेकिन टीम कल पर बहुत ध्यान केंद्रित कर रही है। युवा ऑलराउंडर एनाबेल सदरलैंड संभवतः पेरी की जगह लेंगी जबकि किशोर तेज गेंदबाज डार्सी ब्राउन बांग्लादेश के खिलाफ अपने अंतिम ग्रुप मैच से बाहर होने के बाद एक निश्चित शुरुआत है।