Sports

सिडनी : आईसीसी महिला टी20 विश्वकप टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले गुरूवार को होने हैं और इस दिन बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। विश्व कप की खेल शर्तों के अनुसार सेमीफाइनल के लिए कोई रिज़र्व डे नहीं रखा गया है और यदि भारत-इंग्लैंड का सेमीफाइनल बारिश के कारण रद्द होता है तो भारतीय टीम अपने बेहतर ग्रुप रिकॉर्ड के कारण फाइनल में पहुंच जाएगी। 

PunjabKesari

गुरुवार को सिडनी में दोनों सेमीफाइनल होने हैं जिसमें भारत का मुकाबला इंग्लैंड से और दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से होना है। सेमीफाइनल के लिए कोई रिज़र्व डे नहीं रखा गया है और सेमीफाइनल रद्द होने की सूरत में आईसीसी को इस नियम के चलते कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ सकता है। सिडनी में मंगलवार को पाकिस्तान और थाईलैंड तथा वेस्ट इंडीज और दक्षिण अफ्रीका के मैच बारिश से प्रभावित रहे थे और इनमें कोई परिणाम नहीं निकला था। पाकिस्तान और थाईलैंड मैच में सिर्फ थाईलैंड की पारी पूरी हुई थी जबकि वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के मैच में टॉस भी नहीं हो पाया था और मैच बिना कोई गेंद फेंके रद्द हो गया था।

गुरूवार के मैचों में भी बारिश की भविष्यवाणी की गई है और यदि बारिश से मैच धुलता है तो भारत पहली बार विश्व कप के फाइनल में पहुंच जाएगा। टूर्नामेंट के नियमों के अनुसार सेमीफाइनल रद्द होने की सूरत में ग्रुप में बेहतर रिकॉर्ड रखने वाली टीम फाइनल में पहुंचेगी। भारत ने अपने ग्रुप ए में चारों मैच जीते थे जबकि इंग्लैंड ने ग्रुप बी में चार में से तीन मैच जीते थे। भारत जैसी स्थिति दक्षिण अफ्रीका की है जिसने ग्रुप बी तीन मैच जीते थे और उसका एक मैच रद्द रहा था जबकि ऑस्ट्रेलिया ने ग्रुप ए में तीन मैच जीते और एक मैच हारा।