Sports

नई दिल्ली: शासकों की समिति (सीओए) के प्रमुख विनोद राय ने अपनी साथी डायना एडुल्जी की मांग ठुकरा दी है जिन्होंने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच की चयन प्रक्रिया को रद्द करने और रमेश पोवार को कम से कम अगले महीने से शुरू हो रहे न्यूजीलैंड दौरे तक कोच बरकरार रखने को कहा था।
sports news, Cricket news in hindi, women cricket, new coach, Diana Edulji, Powar contract, COA, vinod rai
राय को लिखे पत्र में एडुल्जी ने कहा था कि यह ध्यान में रखते हुए कि पोवार को टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर और अनुभवी सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना का समर्थन हासिल है इसलिए उनका अनुबंध कम से कम न्यूजीलैंड दौरे तक बढ़ाया जाना चाहिए। राय ने हालांकि अपने जवाब में स्पष्ट किया कि कोच चयन प्रक्रिया को रद्द करने का सवाल ही नहीं उठता क्योंकि बीसीसीआई पहले ही इस पद के लिए आवेदन मंगा चुका है।
sports news, Cricket news in hindi, women cricket, new coach, Diana Edulji, Powar contract, COA, vinod rai
आवेदन की अंतिम तिथि 14 दिसंबर है। मनोज प्रभाकर, हर्शल गिब्स और दिमित्री मास्करेंहास जैसे पूर्व खिलाड़ी पहले ही इस पद के लिए आवेदन कर चुके हैं। इस मामले की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘डायना ने पोवार का अनुबंध बढ़ाने की मांग को लेकर राय को पत्र लिखा था क्योंकि हरमनप्रीत और स्मृति दोनों ने ऐसी मांग की थी। वह चाहती थी कि साक्षात्कार प्रक्रिया रद्द की जाए।’ उन्होंने कहा, ‘हालांकि राय ने अपने जवाब में कहा कि इस प्रक्रिया को रद्द करना संभव नहीं है क्योंकि इस पद के लिए विज्ञापन पहले ही जारी किया जा चुका है।’

.
.
.
.
.