Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने नवनीता गौतम को टीम में स्पोर्ट्स मसाज थेरेपिस्ट के रूप में नियुक्ति किया है। ऐसा करके राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आईपीएल इतिहास में ऐसा करने वाली पहली टीम बन गई है। इससे पहले किसी भी टीम ने सपोर्ट स्टाफ के रूप में किसी महिला को नियुक्त नहीं किया था। 

PunjabKesari

नवनीता गौतम आरसीबी के साथ रहते हुए हैड फिजियो इवान स्पीचली और स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच शंकर बासू के साथ काम करते हुए इनका मार्गदर्शन प्रदान करने के साथ-साथ टीम को मसाज थेरेपी देगी। वह टीम से संबंधित तैयारी, समग्र पर्यवेक्षण और सभी व्यक्तिगत शारीरिक बीमारियों से संबंधित विशेष तकनीकों के प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार होगी। नवनीता की नियुक्ति पर आरसीबी के चेयरमैन संजीव चुरीवाला ने कहा कि मैं इतिहास में इस पल का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं और सही दिशा में एक और कदम बढ़ा रहा हूं। 

गौर हो कि रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु अभी तक एक भी आईपीएल टूर्नामेंट नहीं जीत पाई है हालांकि टीम 3 बार फाइनल तक का सफर तय करने में कामयाब रही है। वहीं पिछले सीजन की बात करें तो विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी को लगातार 6 मैचों में हार मिली थी। टीम को शर्मनाक प्रदर्शन करने के बाद आखिरी पायदान से संतोष करना पड़ा था। 

.
.
.
.
.