Sports

गुवाहाटी: डेनिएल वाट की नाबाद 64 रन की अर्धशतकीय पारी और कैथरीन ब्रंट की 17 रन पर तीन विकेट की घातक गेंदबाजी मेजबान भारतीय महिला टीम पर भारी पड़ी जिसे गुरूवार यहां इंग्लैंड के हाथों दूसरे टी 20 मुकाबले में पांच विकेट से पराजय झेलनी पड़ गई।

PunjabKesari
इंग्लैंड ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और भारतीय महिलाओं ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 111 रन का छोटा स्कोर बनाया। इसके जवाब में इंग्लिश टीम ने 19.1 ओवर में पांच विकेट पर 114 रन का स्कोर बनाकर सहजता से मैच अपने नाम कर लिया। भारतीय पारी में मिताली राज ने 20 रन का बड़ा स्कोर बनाया जबकि ओपनिंग जोड़ी हर्लीन देओल ने 14 और कप्तान स्मृति मंधाना ने 12 रन का ही योगदान दिया। मध्यक्रम की बल्लेबाका दीप्ति शर्मा ने 18 और भारती फूलमाली ने 18 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए कैथरीन 17 रन पर तीन विकेट लेकर सबसे सफल रहीं जबकि लिन्सी स्मिथ को 11 रन पर दो विकेट मिले।

PunjabKesari
इंग्लिश टीम की जीत में ओपनर डेनियल का अहम योगदान रहा जिन्होंने 55 गेंदों की पारी में छह चौके लगाकर नाबाद 64 रन की पारी खेली जो उनका टी20 में तीसरा अर्धशतक भी है। भारतीय गेंदबाजों ने हालांकि इंग्लैंड के मध्यक्रम के विकेट उखाड़े लेकिन उनके सामने बचाव करने के लिए बड़ा स्कोर नहीं था। इंग्लैंड के लिए दूसरा बड़ा स्कोर लॉरेन विनफील्ड का 29 रन रहा। डेनियल को उनकी मैच विजई पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया। भारत के लिए एकता बिष्ट ने 23 रन पर दो विकेट निकाले जबकि दीप्ति शर्मा, राधा यादव और पूनम यादव को एक एक विकेट हाथ लगे।

.
.
.
.
.