Sports

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को पहले टी-20 मुकाबले में भारत को 23 रन से हरा दिया। वेलिंगटन के वेस्टपैक मैदान में खेले गए पहले मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट के नुकसान पर 20 ओवरों में 159 रन बनाए थे।

PunjabKesari
न्यूजीलैंड की तरफ से सोफी डिवाइन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 48 गेंदों में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 62 रन बनाए। इसके अलावा कप्तान एमी सटरथवेट ने 27 गेंदों में चार चौकों की मदद से 33 रन बनाए। दोनों की शानदार बल्लेबाजी के बाद के जे मार्टिन की 14 गेंदों में 27 रन की पारी के बदौलत न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 160 रनों का लक्ष्य दिया। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज प्रिया पुनिया चार रन बनाकर आउट हो गईं।

PunjabKesari
शुरुआती झटके बाद स्मृति मंधाना और जेमिमाह रॉड्रिक्स की सधी पारी से भारत ने मैच में वापसी की। मंधाना ने बेहतरीन पारी खेलते हुए 34 गेंदों में सात चौकों और तीन छक्कों की बदौलत 58 रन और रॉड्रिक्स ने 33 गेंदों में छह चौकों की मदद से 39 रन बनाए। अमेलिया केर ने हन्ना रोवे के हाथों कैच कराकर मंधाना की पारी को खत्म कर दिया। मंधाना के आउट होने के बाद रॉड्रिक्स भी ताहू की गेंद पर केटी मर्टिन को कैच थमा बैंठीं। दोनों के आउट होने के बाद भारतीय टीम लडख़ड़ा गई और 19.1 ओवर में 136 रन पर ऑल आउट हो गई।

.
.
.
.
.