Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड को शुक्रवार को खेले गए चौथे टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में लगातार दूसरी बार सुपर ओवर में भारत के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। अब भारत रविवार 2 फरवरी को 5 मैचों की सीरीज के अंतिम मैच में न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप करने उतरेगी। न्यूजीलैंड की लगातार चौथी हार पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने बोलते हुए कहा कि केन विलियमसन (कप्तान) के बिना टीम बगैर बाप के लगती है। 

PunjabKesari

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, मुझे कुछ समझ नहीं आ रही कि न्यूजीलैंड क्या करती है। छह मैच टाई हुए हैं और न्यूजीलैंड टीम इसमें 5 हारे हैं। 165 रन का लक्ष्य भी टीम हासिल नहीं कर पाई और मैच टाई करवा बैठी। उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड कोशिश करती है कि वह हर मैच टाई कर दे और टाई होने के बाद अनलकी हो जाते हैं और उनका कोई बस नहीं चलता। 

पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने कहा कि न्यूजीलैंड नए चौकर्स बनते जा रहे हैं, जिस तरह से दक्षिण अफ्रीका मुश्किल स्थिति में जीत नहीं पाती थी। केन विलियमसन के बिना मुझे नहीं लगता है कि उनके पास डेप्थ नहीं है। राॅस टेलर को लेकर उन्होंने दुख जताते हुए कहा कि वह फिनिश लाइन क्राॅस नहीं कर पाए और मुझे लगता है कि मिडल आर्डर में न्यूजीलैंड संघर्ष करती है। उन्होंने अपने लिए स्थिति खुद ही मुश्किल कर ली। अख्तर ने कहा, मैंने अपनी वीडियो में पहले भी कहा था कि भारत न्यूजीलैंड को 5-0 से हराएगा और ऐसा हो भी सकता है। ये न्यूजीलैंड की हार नहीं बल्कि सीख होगी और अगर वह इससे सीख लेते हैं तो वह और बेहतर बनेंगे। 

PunjabKesari

भारत गेंदबाजों पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि शार्दुल ठाकुर ने अंतिम ओवर में अच्छी गेंदबाजी की। जसप्रीत बुमराह (13 रन) पर बात करते हुए अख्तर ने कहा कि महंगे साबित हुए लेकिन ऐसे स्थिति में सभी बल्लेबाज कसाई बने हुए होते हैं और गेंदबाज को मारने के लिए आगे कर देते हैं। ठाकुर का ओवर अहम था और भारत ने मैच फंसा लिया। मैच टाई होने पर 0 चांस है कि न्यूजीलैंड यहां से जीत जाएगा। 

PunjabKesari

अख्तर ने कहा कि अगर न्यूजीलैंड 22 रन भी कर देता तो भारत ने वो भी बना लेने थे क्योंकि विराट कोहली अच्छी स्थिति में हैं। अगर केएल राहुल पहली गेंद पर छक्का लगा देंगे तो आपका हौसला टूटता है। जहां तक टिक साउदी की बात है तो मुझे नहीं लगता कि वह बेस्ट हैं। न्यूजीलैंड को सलाह देते हुए अख्तर ने कहा कि उन्हें दिल दिखाना होगा। चौथा मैच विलियमसन के बिना खेले थे और वो ना हो तो टीम बगैर बाप के लगती है और वह यतीम हो जाते हैं। यही कारण है कि मुझे नहीं लगता कि वह वर्ल्ड कप जीत सकते हैं।