Sports

क्राइस्टचर्च : वेस्टइंडीज की पूरी क्रिकेट टीम का कोविड-19 के लिए गए तीसरे और अंतिम परीक्षण में परिणाम नेगेटिव आया है और अब टीम न्यूजीलैंड ‘ए’ के खिलाफ पहले अभ्यास मैच के लिए क्वीन्सटाउन रवाना होगी। कैरेबियाई टीम टी-20 अंतरराष्ट्रीय और टेस्ट शृंखला के लिए 30 अक्टूबर को यहां पहुंचने के बाद से ही पृथकवास पर थी। पहले दो दौर के परीक्षणों में उसके सभी खिलाड़ी नेगेटिव आए थे।

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने बयान में कहा- वेस्टइंडीज टीम के सभी सदस्यों का न्यूजीलैंड दौरे के 12वें दिन कोविड-19 के लिए तीसरा और अंतिम परीक्षण कराया गया है जिसमें सभी के परिणाम नेगेटिव आए हैं। बयान में कहा गया है- खिलाड़ी, प्रबंधन और सहयोगी स्टाफ के सदस्य अब पृथकवास से निकलकर दक्षिणी शहर क्वीन्सटाउन जाएंगे जहां उन्हें न्यूजीलैंड ‘ए’ के खिलाफ तीन दिवसीय और चार दिवसीय अभ्यास मैच खेलने हैं।

New Zealand vs West Indies, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, NZ vs WI, Windies contingent, COVID 19 Test, Cricket news in hindi, Sports news,

शृंखला की शुरुआत ऑकलैंड में 27 नवंबर को टी-20 मैच से होगी। दूसरा और तीसरा टी-20 मैच 29 और 30 नवंबर को माउंट मौनगुनई में खेले जाएंगे। इसकेबाद हैमिल्टन (तीन से सात दिसंबर) और वेलिंगटन (11 से 15 दिसंबर) में दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे। टेस्ट शृंखला से पहले वेस्टइंडीज 20 से 22 नवंबर तथा 26 से 29 नवंबर के बीच दो अभ्यास मैच खेलेगा।

दिलचस्प बात यह है कि वेस्टइंडीज की टीम को पृथकवास के दौरान अभ्यास की अनुमति दी गई थी लेकिन 14 दिन के पृथकवास के दौरान खिलाडिय़ों ने नियमों का उल्लंघन किया और इसलिए इसें वापस ले लिया गया। न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज में दिखा कि खिलाड़ी क्राइस्टचर्च में टीम होटल के हॉल में आपस में मिल रहे हैं और भोजन साझा कर रहे हैं जो पृथकवास के नियमों का उल्लंघन है।

New Zealand vs West Indies, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, NZ vs WI, Windies contingent, COVID 19 Test, Cricket news in hindi, Sports news,

वेस्टइंडीज के सात खिलाड़ी टी-20 कप्तान कीरोन पोलार्ड, टेस्ट कप्तान जैसन होल्डर, फैबियन एलेन, शिमरोन हेटमायर, कीमो पॉल, निकोलस पूरण और ओशन थामस दस नवंबर को समाप्त हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए यूएई में थे। बोर्ड ने कहा कि ये खिलाड़ी ऑकलैंड पहुंच गए हैं और अब दो सप्ताह तक पृथकवास पर रहेंगे।