Sports

लंदन: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी विश्वकप फाइनल में एक रन बनाने के साथ ही अपने नाम एक अहम विश्व रिकाडर् दर्ज कर लेंगे। अपनी कप्तानी में न्यूजीलैंड को उतार चढ़ाव के बाद विश्वकप फाइनल में पहुंचाने वाले और टीम के शीर्ष स्कोरर विलियम्सन एक विश्वकप में सर्वाधिक रन बनाने वाले कप्तान बनने से मात्र एक रन ही दूर हैं। 

PunjabKesari
बेहतरीन फार्म में चल रहे और अपनी टीम के शीर्ष स्कोरर विलियम्सन फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ एक रन बनाते ही एक विश्वकप सत्र में सर्वाधिक रन बनाने वाले कप्तान बन जाएंगे। फिलहाल कीवी खिलाड़ी के नाम मौजूदा विश्वकप में नौ मैचों में 91.33 के औसत से कुल 548 रन हैं और वह पूर्व श्रीलंकाई कप्तान माहेला जयवर्धने के एक विश्वकप में सर्वाधिक रनों के मामले में बराबरी पर हैं। 

PunjabKesari
विलियम्सन विश्वकप के किसी भी सत्र में 500 से अधिक रन बनाने वाले चार कप्तानों में से एक हैं। यदि वह फाइनल में शतकीय पारी खेलते हैं तो वह बतौर कप्तान एक विश्वकप में सर्वाधिक शतक के मामले में पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली के बराबर संयुक्त शीर्ष पर पहुंच जाएंगे। गांगुली ने वर्ष 2003 विश्वकप में तीन शतक लगाये थे और वह बतौर कप्तान यह उपलब्धि पाने वाले अभी शीर्ष खिलाड़ी हैं। रॉस टेलर के बाद विलियम्सन न्यूजीलैंड के दूसरे अन्य बल्लेबाज़ भी हैं जिन्होंने एक विश्वकप सत्र में 500 से अधिक रन बनाये हैं। यदि वह अपनी टीम को विश्व विजेता बनाते हैं तो वह न्यूजीलैंड को आईसीसी वनडे विश्वकप का खिताब दिलाने वाले भी पहले कप्तान बन जाएंगे।