Sports

नई दिल्लीः तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (30 रन पर चार विकेट) की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी और क्रिस लिन (55) तथा रोबिन उथप्पा (45) की बेहतरीन पारियों से कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल टूर्नामेंट के 54वें मैच में पांच विकेट से हराकर आईपीएल 11 के प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया। कोलकाता इस तरह प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई है। हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुके हैं। हारने के बाद हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि अगर हम थोड़े और रन बना लेते तो शायद इस मैच को ना गंवाते।

विलियमसन ने कहा, ''वास्तव में विकेट अच्छा हो रहा था। हमें 200 के आसपास का लक्ष्य देना चाहिए था, लेकिन केकेआर को क्रेडिट जिन्होंने अच्छा खेला। हमारे खिलाड़ियों को उम्मीद है कि हम इस खेल को जीते। हमें लगता है कि हमें बल्ले से काफी फायदा होना चाहिए था, हमें एक अच्छी साझेदारी की सख्त जरूरत थी, लेकिन डेथ ओवरों में केकेआर ने अच्छी गेंदबाजी की। अगर अब हमारी बल्लेबाजी आती है तो हम बल्ले से ज्यादा फायदा उठाएंगे। हमने नई सतहों पर अच्छा प्रदर्शन किया है।''

कोलकाता के प्लेऑफ में पहुंच जाने के बाद अब प्लेऑफ के चौथे और अंतिम स्थान के लिए राजस्थान रॉयल्स, मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमों के बीच होड़ रह गई है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली डेयरडेविल्स टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं।  इस मैच में हैदराबाद ने नौ विकेट पर 172 रन बनाए जबकि कोलकाता ने 19.4 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली। कोलकाता की 14 मैचों में यह आठवीं जीत है और 16 अंकों के साथ उसका प्लेऑफ में स्थान सुनिश्चित हो चुका है। हैदराबाद की 14 मैचों में यह पांचवीं हार रही लेकिन उसका चोटी का स्थान बना हुआ है।.