Sports

नई दिल्लीः राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने एबी डिविलियर्स और मोईन अली के अर्धशतकों की मदद से आईपीएल टूर्नामेंट के रोमांचक टी20 मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रन से हराकर खुद को प्लेआफ की दौड़ में बरकरार रखा। सनराइजर्स हैदराबाद नौ मुकाबले जीतकर 18 अंक से पहले ही प्ले आफ में जगह बना चुकी थी और वह तालिका में शीर्ष पर काबिज है, लेकिन इस हार के बाद हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि आरसीबी ने शानदार प्रदर्शन किया।

मैच के बाद विलियमसन ने कहा, ''मुझे लगता है कि अगर हम ईमानदार हैं तो हम गेंद से थोड़ा सा चूक गए। बल्लेबाजी में आरसीबी ने शानदार प्रदर्शन किया। आरसीबी ने पहले से ही हमें दबाव में डाल दिया था। जब आप लक्ष्य का पीछा करते हो तो आपको बहुत कुछ करने की जरूरत है और अच्छे निर्णय लेने की भी जरूरत है। अंत में महत्वपूर्ण समय पर, रन नहीं आए, लेकिन लड़कों ने कड़ी मेहनत की।'' उन्होंने आगे कहा, ''आज स्पष्ट रूप से अच्छा विकेट था। अगर गेंद इस पिच पर उड़ती है तो आप रन बना सकते हैं। हमें वह संतुलन ढूंढना होगा और कुछ गति प्राप्त करनी होगी। आरसीबी को फिर से क्रेडिट, वे जीतने के लायक हैं। उन्होंने अंत में अच्छी तरह से गेंदबाजी की।''

आरसीबी के लिए खुद को दौड़ में बनाए रखने के लिए इस मैच में जीत हासिल करना जरूरी था। उसके 13 मैचों में छह जीत से 12 अंक हो गए हैं और वह पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने एबी डिविलियर्स (69) और मोईन अली (65) के अर्धशतकों की बदौलत छह विकेट पर 218 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट पर 204 रन बना सकी।