Sports

बेलग्रेडः खराब फॉर्म से जूझ रहे 12 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने कहा है कि लगातार खराब परिणामों के चलते उनका आत्मविश्वास डगमगा गया है और वह इसे हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। मध्य बेलग्रेड में अपने टेनिस कॉम्प्लेक्स में तेज गर्मी में एक युवा खिलाडी के साथ कड़ा अभ्यास करने के बाद 30 वर्षीय जोकोविच ने माना कि पिछले 18 महीने उनके लिए बेहद संघर्षपूर्ण रहे हैं।  

जोकोविच ने संवाददाताओं से कहा, मैंने हमेशा खुद में विश्वास किया है और यही कारण है कि मैं अपने सपनों को पूरा कर पाया हूं लेकिन इस समय मेरा आत्मविश्वास गिर गया है। इसे हासिल करने के लिए मुझे कड़ी मेहनत करनी होगी। कुछ अच्छे मैचों और एक अच्छे टूर्नामेंट से यह आत्मविश्वास वापिस आ सकता है। पूर्व नंबर एक खिलाडी की फॉर्म में गिरावट जून 2016 में अपना पहला फ्रेंच ओपन खिताब जीतने और करियर ग्रैंड स्लेम पूरा करने के बाद आनी शुरू हुई थी। 

उन्हें विंबलडन का क्वार्टर फाइनल कोहनी की चोट के कारण छोडऩा पड़ा जिसके बाद वह जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन तक कोर्ट से बाहर रहे थे। मेलबोर्न में वह राउंड 16 में युवा कोरियाई खिलाडी से हार कर बाहर हो गए। उन्हें कोहनी की सर्जरी के कारण फिर कोर्ट से बाहर रहना पड़ा। उनकी चोट से उबरकर वापसी सुखद नहीं रही और बार्सिलोना, मोंटे कार्लो, मियामी तथा इंडियन वेल्स में उनकी जल्दी छुट्टी हो गयी।

.
.
.
.
.