Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सिरीज के लिए जगह दी है। इस पर बात करते हुए कहा कि वह किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह कहां बल्लेबाजी करते हैं, वह उस स्थिति में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी की कोशिश करेंगे। गेल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब के लिए तीसरे नम्बर पर खेले थे।  

गेल ने कहा, ऐसा लगता है जैसे मैं अब नंबर तीन का विशेषज्ञ हूं। यह एक भूमिका थी जिसे कोच अनिल कुंबले ने मुझे खेलने के लिए कहा। आईपीएल शुरू होने से पहले उन्होंने इसका उल्लेख किया था, जिसमें मुझे कोई समस्या नहीं थी, और आखिरकार, जब वास्तव में मौका मिला तो वे तीसरे नंबर पर मेरा अनुभव चाहते थे क्योंकि उस समय मयंक अग्रवाल और केएल राहुल अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। 

उन्होंने कहा, यह कोई समस्या नहीं है। मैं स्पिन खेलने में अच्छा हूं, मैं तेज गेंदबाज खेलने में उतना ही अच्छा हूं जितना कि मैं सलामी बल्लेबाज हूं। लेकिन वेस्टइंडीज क्रिकेट के साथ जो भी भूमिका में देखना चाहते हैं मैं उस विशेष भूमिका को निभाने के लिए तैयार हूं। हमने पूरी तरह से इस पर चर्चा नहीं की है, लेकिन मैं थोड़ा सिर उठाऊंगा और इस विशेष श्रृंखला में और विश्व कप में काम करूंगा। अगर यह खुल रहा है, तो मैं तैयार हूं, नंबर तीन, नंबर पांच- मैं बहुत ज्यादा लचीला हूं। मैं अभी भी दुनिया में सर्वश्रेष्ठ नंबर 5, दुनिया में सर्वश्रेष्ठ नंबर 3 बनूंगा। 

साल 2019 के बाद वेस्टइंडीज टीम में चुने जाने पर गेल ने कहा, मैंने वास्तव में खेल से दूर जाने के बारे में सोचा और फिर लोगों ने कहा: नहीं, यह मत करो, यह मत करो। जहां तक संभव हो, और खेलें। इसलिए मैंने फैसला किया कि मैं वास्तव में खेलना जारी रखूंगा। मुझे पसंद था, मैं फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट खेलने जा रहा हूं, जितना संभव हो लोगों का मनोरंजन करूं, और क्रिस गेल के भीतर जो कुछ खेल बचा है मैं दुनिया भर में एक्पलोर करना चाहता हूं। 

जब मुझे फोन आया और उन्होंने पूछा कि क्या मैं इच्छुक हूं, तो मैंने कहा: हां, मैं वेस्टइंडीज के लिए खेलना चाहता हूं। वहीं मेरा दिल है। मैं इस समय वेस्टइंडीज क्रिकेट से संबंधित किसी भी चीज को ठुकराने वाला नहीं हूं। इसलिए मैं पाकिस्तान से वापस विश्वकप में भाग लेने वाले सेट का हिस्सा बन गया ताकि हम समूह के भीतर एकता बना सकें और फिर उम्मीद है कि हम यह टी 20 ट्रॉफी जीत सकते हैं। 

गेल टी20 वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं और इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, मैं जानता हूं कि यह थोड़ा ध्यान देने वाला हो सकता है, लेकिन मैं नहीं चाहता कि आप उस संबंध में जाएं, ईमानदार रहें। हम टीम के दृष्टिकोण से चीजों को देख रहे हैं। पोलार्ड बहुत मजबूत कप्तान हैं और हमारे पास टीम के भीतर बहुत से अच्छे खिलाड़ी हैं। मैं सीरीज जीतना चाहता हूं। मैं अच्छी शुरुआत करना चाहता हूं। वापस आना वास्तव में अच्छा है। उम्मीद है मैं प्रदर्शन कर सकता हूं, टीम की मदद कर सकता हूं और टीम को जीत की स्थिति में डाल सकता हूं। 

वेस्टइंडीज के इस बल्लेबाज ने अंत में कहा, मैं सीरीज जीतकर शुरुआत करना चाहता हूं, लेकिन बड़ी तस्वीर वास्तव में मेरी बेल्ट के नीचे तीन टी20 खिताब हासिल करना है। यह वास्तव में वह लक्ष्य है जो मैं टी20 विश्व कप जीतकर अपने सिर स्थापित करना चाहता हूं। हमारे पास काफी सीरीज आ रही हैं और हमारे पास काफी क्रिकेट है। हम कोशिश करेंगे और जितना संभव हो सके आने वाली इन श्रंखलाओं में जीतेंगे।