Sports

नॉर्थ साउंड : कप्तान क्रेग ब्रेथवेट के नौवें टेस्ट शतक की मदद से वेस्टइंडीज ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन अपना पलड़ा भारी रखा। ब्रेथवेट ने 99 रन से अपनी पारी आगे बढ़ायी। उन्हें जुलाई 2018 के बाद अपने पहले शतक तक पहुंचने के लिये दूसरे दिन केवल दो गेंद की जरूरत पड़ी। उन्होंने सुरंगा लखमल की दूसरी गेंद फाइन लेग की तरफ खेलकर वेस्टइंडीज के कप्तान के रूप में अपना पहला शतक पूरा किया।

ब्रेथवेट दिन का खेल समाप्त होने के बाद 99 रन पर नाबाद रहने वाले 16वें बल्लेबाज हैं। इन सभी ने अगले दिन शतक पूरा किया। ब्रेथवेट ने 311 गेंदों पर 13 चौकों की मदद से 126 रन बनाये तथा रकीम कोनवॉल (73) के साथ आठवें विकेट के लिये 103 रन की साझेदारी की। इससे वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किए जाने के बाद 354 रन बनाए।

श्रीलंका ने इसके जवाब में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 136 रन बनाए हैं और वह वेस्टइंडीज से 218 रन पीछे है। पहले टेस्ट में 70 और 76 रन की पारियां खेलने वाले लाहिरू तिरिमाने ने अपनी अच्छी फार्म जारी रखी और 55 रन बनाये लेकिन वह फिर से इसे शतक में बदलने में नाकाम रहे। दिनेश चंदीमल (नाबाद 34) और धनंजय डिसिल्वा (नाबाद 23) ने 25 ओवर तक विकेट नहीं गिरने दिया। इन दोनों ने अब तक चौथे विकेट के लिये 59 रन जोड़े हैं।