Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा। रोहित शर्मा को आराम दिया गया है और ऐसे में एक बार फिर शिखर धवन कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। रोहित के साथ ही विराट कोहली, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को भी आराम दिया गया है। 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 136 
भारत - 67 जीते
वेस्टइंडीज - 63 जीते
नोरिजल्ट - 4
टाई - 2

पिच रिपोर्ट 

इस पिच से स्पिनरों की मदद मिलेगी और रनों को नियंत्रण में रखने और नियमित अंतराल पर विकेट लेने की उम्मीद है। हालांकि साझेदारी के दम पर बल्लेबाजी इकाई मजबूत स्कोर कर सकती है। बोर्ड पर लगभग 250 का कुल स्कोर अच्छा रहेगा। 

मौसम 

दिन के समय तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहेगा। रात में यह गिरकर 25 डिग्री सेल्सियस तक हो जाएगा। दिन और रात में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और दिन में 14 फीसदी और रात में 24 फीसदी बारिश की संभावना है। दिन में उमस 70 फीसदी के आसपास रहेगी जो रात में बढ़कर 83 फीसदी हो जाएगी। 

ये भी जानें 

मार्च 2017 से वेस्टइंडीज ने घर पर 12 द्विपक्षीय श्रृंखलाएं खेली हैं और केवल दो बार जीत हासिल की है जिसमें एक जनवरी 2020 में आयरलैंड के खिलाफ और दूसरी मार्च 2021 में श्रीलंका के खिलाफ थी। 
वेस्टइंडीज ने आखिरी बार मई 2006 में भारत के खिलाफ द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखला जीती थी तब से भारत ने 11 सीरीज जीती हैं। 
प्रसिद्ध कृष्णा और युजवेंद्र चहल इस साल एकदिवसीय मैचों में भारत के लिए शीर्ष विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, दोनों ने क्रमशः 7 और 8 मैचों में 14 विकेट लिए हैं। 

संभावित प्लेइंग 11 

वेस्टइंडीज : शाई होप, ब्रैंडन किंग, शमरह ब्रूक्स, निकोलस पूरन (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, काइल मेयर्स, जेसन होल्डर, कीमो पॉल, अकील होसेन, गुडाकेश मोती, अल्जारी जोसेफ 

भारत : शिखर धवन (कप्तान), ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, अवेश खान, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह