Sports

खेल डैस्क : संजू सैमसन को वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी 5 मैचों की टी-20 सीरीज से पहले टीम इंडिया में शामिल कर लिया गया है। टीम  इंडिया ने शुक्रवार से त्रिनिदाद में विंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज की शुरूआत करनी है। संजू सैमसन को केएल राहुल की जगह टीम में शामिल किया गया है। केरल का यह सितारा वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम का सदस्य था, लेकिन उसे टी-20 टीम में शामिल नहीं किया गया था।

WI vs IND, KL Rahul, Team India, Cricket news in hindi, sports news, WI बनाम IND, केएल राहुल, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

केएल राहुल को विंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए पहले चुना गया था लेकिन वह फिटनेस के स्तर को पार नहीं कर पाए। राहुल को आईपीएल समाप्त होने के बाद ग्रोइन सर्जरी की समस्या हुई थी जिसके लिए उन्हें जर्मनी जाना पड़ा था। सर्जरी ठीक होने के बाद वह बेंगलुरु की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) लौट आए थे। उन्होंने सोशल मीडिया पर प्रैक्टिस सेशन की फोटोज भी शेयर की थीं। 

WI vs IND, KL Rahul, Team India, Cricket news in hindi, sports news, WI बनाम IND, केएल राहुल, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

अगर केएल राहुुल की बात करें तो वह इस साल टी-20 इंटरनेशनल का एक भी मैच खेल नहीं पाए हैं। सबसे पहले विंडीज के खिलाफ 3 टी-20 तो फिर श्रीलंका के खिलाफ 3 टी-20 में वह खेल नहीं पाए। फिर साऊथ अफ्रीका के खिलाफ 5 टी-20 से वह बाहर रहे। आयरलैंड के खिलाफ 2 तो इंगलैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैच वह चोटिल होने के कारण नहीं खेल पाए। अब खबर है कि वह विंडीज के खिलाफ 5 टी-20 भी नहीं खेल पाएंगे।

बता दें कि टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए केएल राहुल बड़ा नाम बन चुके हैं। उन्होंने अब तक 56 टी-20 मैचों में 40 की औसत से 1831 रन बनाए हैं जिसमें दो शतक और 16 अर्धशतक भी शामिल हैं। 

विंडीज के खिलाफ 5 टी-20 का शैड्यूल
29 जुलाई : पहला टी-20, त्रिनिदाद 
1 अगस्त : दूसरा टी-20, सेंट किट्स
2 अगस्त : तीसरा टी-20, सेंट किट्स
6 अगस्त : चौथा टी-20, फ्लोरिडा
7 अगस्त : पांचवां टी-20, फ्लोरिडा