Sports

जालन्धर (जसमीत सिंह) : इंगलैंड के धाकड़ बल्लेबाज जोस बटलर ने सेंट जॉर्ज के नैशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच के दौरान तूफानी प्रदर्शन करते हुए महज 77 गेंदों में 150 रन ठोक दिए। बटलर अपनी पारी के दौरान इतने खतरनाक दिख रहे थे कि उन्होंने 13 चौके और 12 गगनचुंबी छक्के भी जड़े। बटलर के अलावा कप्तान इयोन मोर्गन ने भी वैस्टइंडीज के गेंदबाजों की खबर लेत हुए महज 88 गेंदों में आठ चौकों और छह छक्कों की मदद से 103 रन बना दिए। दोनों की दमदार पारियों की बदौलत इंगलैंड ने वैस्टइंडीज को जीत के लिए 419 रन का लक्ष्य दिया।

26वें ओवर में क्रीज पर आए थे बटलर
WI vs ENG : Jos Buttler Smash 150 runs in just 77 balls against windies

इंगलैंड ने चौथे वनडे के दौरान पहले खेलते हुए जॉनी बेयरस्टो और एलेक्स हेल्स की बदौलत मजबूत शुरुआत की थी। बेयरस्टो ने जहां 43 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से 56 रन बनाए तो वहीं, एलेक्स हेल्स ने 73 गेंदों में आठ चौके और दो छक्कों की मदद से 82 रन की पारी खेली। जो रूट महज 5 ही रन बना पाए। इसके बाद बटलर ने मोर्गन के साथ मिलकर रिकॉर्ड 204 रन की पार्टनरशिप की। दोनों ने यह पार्टनरशिप महज 122 गेंदों में की। 

खूब पिटे वैस्टइंडीज के बॉलर

WI vs ENG : Jos Buttler Smash 150 runs in just 77 balls against windies
नैशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच वैस्टइंडीज के बॉलरों को रास नहीं आई। पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन करने वाले बॉलर चौथे वनडे में पिटते हुए नजर आए। सबसे बुरा हाल तो वैस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर का हुआ। होल्डर ने महज 7 ओवर गेंदबाजी की। इनमें उन्होंने 88 रन लुटा दिए। इसके अलावा ओशेन थॉमस ने 10 ओवर में 84 तो दवेंद्र बिछु ने महज 4 ओवरों में 43 रन लुटा दिए।

एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड बराबरी
इंगलैंड के बल्लेबाजों ने 418 का स्कोर खड़ा करने के लिए पारी में 24 छक्के लगाए। ऐसा कर उन्होंने वनडे की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी बराबर कर लिया। 
 

.
.
.
.
.