Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम में पिछले कुछ समय से फिनिशर की भूमिका निभाने वाले दिनेश कार्तिक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। कार्तिक के मौजूदा प्रदर्शन को देखकर वनडे सीरीज से ड्रॉप किया जाना क्रिकेट फैंस पचा नहीं पा रहे हैं। क्रिकेट फैंस लगातार सोशल मीडिया के जरिए ऐसा करने के पीछे की वजह पूछ रहे हैं। ऐसे में बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता एमके प्रसाद ने दिनेश कार्तिक को टीम में जगह न मिल पाने पर अपनी बात सामने रखी है। 

PunjabKesari
दिनेश कार्तिक को टीम में जगह न मिल पाने पर प्रसाद ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में खेली गई वनडे सीरीज में कार्तिक को मौका दिया गया था। क्योंकि पंत ने 4 टेस्ट मैच खेले थे इसलिए हमने उन्हें ब्रेक देने का फैसला किया था। पंत को 20 दिन का ब्रेक मिला। पंत ने इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। इसके बाद उन्होंने न्यूजीलैंड में टी20 मैच खेले। हम आखिरी फैसला लेने से पहले उन्हें वनडे में कुछ मौके देना चाहते थे।"

PunjabKesari
बता दें कि केएल राहुल की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में वापसी हुई लेकिन चयनकर्ताओं ने दिनेश कार्तिक को बाहर कर दिया जबकि युवा लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय के रूप में टीम में नया चेहरा शामिल किया। भारत 24 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज में दो टी20 इंटरनैशनल और पांच वनडे मैच खेलेगा। यह उसकी 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप से पहले आखिरी सीरीज होगी।

 

PunjabKesari

 

PunjabKesari