Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान शानदार प्रदर्शन कर सभी का ध्यान अपनी और खिंचने वाले शुभमन गिल इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर चल नहीं सके। इंग्लैंड के खेली जा रही टेस्ट सीरीज में उन्होंने मात्र एक अर्धशतकीय पारी खेली। लेकिन उनकी इस असफलता का कारण क्या है। इस बारे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर और वीवीएस लक्ष्मण ने जानकारी दी है। 

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने एक मीडिया हाउस से बातचीत के दौरान कहा, ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद से ही गिल से उम्मीदें बढ़ गईं हैं। हो सकता है कि उम्मीदों का बोझ उन पर हावी हो रहा हो। इसी वजह से वो बल्ले से अच्छा नहीं कर पा रहे हैं। वहीं लक्ष्मण ने कहा, अपनी तकनीक पर काम करना होगा क्योंकि बेहतर पिच पर विकेट गंवाना स्वीकार नहीं किया जा सकता। उन्हें लगता है कि कम रन बनाने की वजह से गिल पर दबाव और बढ़ जाएगा क्योंकि उन्हें पता है कि केएल राहुल और मयंक अग्रवाल जैसे बल्लेबाज बेंच पर बैठे हैं और उनकी जगह ले सकते हैं। 

लक्ष्मण ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि गिल को अंदर आती गेंदों को खेलने की तकनीक में सुधार करना होगा। उनका सिर दाएं पैर की तरफ गिर रहा है। इस वजह वो अंदर आती गेंद को खेलने के लिए विकेट के सामने ज्यादा आ रहे हैं और अपना विकेट गंवा रहे हैं। अगर वो इस कमी को दूर कर लेंगे तो फिर उन्हें रन बनाने में आसानी होगी।