Sports

जालन्धर (जसमीत सिंह) : भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधरों हरभजन सिंह और सुरेश रैना के बीच की कैमिस्ट्री किसी से छिपी नहीं है। सोशल साइट्स पर रोचक कमेंटबाजी हो या फील्डिंग दौरान शरारतें, दोनों किसी से कम नहीं है। दोनों एक बार फिर हरभजन सिंह के क्रिकेट चैट शो- भज्जी ब्लास्ट के लिए इकट्ठा बैठे। बातें हुई- ड्रैसिंग रूम की, मैदान की और निजी जिंदगी से जुड़ी। इसमें कई रोचक बातें सामने आई, सबसे रोचक रही तीन नंबर जर्सी की कहानी। दरअसल दोनों प्लेयर्स चाहते हैं कि मैच कोई भी, किसी भी टीम की ओर से खेलें, तीन नंबर की जर्सी उन्हें ही मिले। दोनों के तर्क भी बड़े अजीब है।

पहले हरभजन कहते हैं- वह जब इंडियन क्रिकेट टीम में शामिल हुए थे तब उनकी जर्सी का नंबर 3 रहा। वह जितने साल लगातार टीम में खेलते रहे, तीन नंबर जर्सी के साथ ही खेलते रहे। वह जब मुंबई इंडियंस के लिए खेलने के लिए आए तब भी उन्होंने तीन नंबर की जर्सी नहीं छोड़ी। तीन नंबर पर उनका दावा इतना मजबूत था कि वह जब टीम से बाहर थे तो रैना उन्हें फोन करते थे- भाई तीन नंबर की जर्सी मैं ले लूं। मैंने कभी मना नहीं किया। उसके बाद जब-जब टीम इंडिया का मैच होता था, रैना खेलते थे, वह तीन नंबर की जर्सी पहनकर ही खेलते थे। 

वहीं, दूसरी तरफ रैना ने भी तीन नंबर जर्सी का इतिहास सुनाना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि उनके सबसे पुराने घर का नंबर तीन था। इसके बाद फैमिली फंक्शन जितने भी आते हैं वह तीन तारीख को ही आते हैं। मेरी शादी भी तीन तारीख को हुई- अप्रैल में। हमारी गाडिय़ों के नंबरों में भी तीन ही है। आखिर जब दोनों नहीं मानते तो फैसला होता है कि इस जर्सी नंबर को ही रिटायर करवा देंगे। इस बीच हरभजन ने चेन्नई सुपर किंग्स में 27 नंबर की जर्सी पहनने के कारणों का खुलासा करते भी कहा कि उनकी बेटी हिनाया हीर का जन्मदिन 27 तारीख को है। इसी कारण वह 27 नंबर की जर्सी पहन रहे हैं।

हरभजन ने बताया अपना घर का नाम
हरभजन सिंह और सुरेश रैना ने बातों-बातों दौरान एक अजीब फैक्ट भी दर्शकों को रूबरू करवाया। हरभजन ने बताया कि सुरेश रैना को घर में सोनू नाम से बुलाते हैं। जबकि उन्हें भी घर में सोनू ही बुलाया जाता है। हरभजन ने बताया कि एक नाम उनका भज्जी भी है। यह किसने दिया उन्हें पता नहीं, लेकिन इस नाम के कारण उन्हें काफी पहचान मिली। यहीं नहीं, भज्जी और रैना ने अपनी जिंदगी से जुड़े और भी कई हिस्से शेयर किए। देखें वीडियो-