Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कुछ दिनों पहले भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कोरोना वायरस से जंग के लिए पाकिस्तान की मदद करने के लिए पूर्व पाक आलराउंडर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) की संस्था को डोनेशन दी थी और लोगों से भी अपील की थी कि वह इस पर काम में साथ दें। इस कारण हरभजन को भारतीय फैंस से काफी नाजारगी भी सहनी पड़ी थी। अब हरभजन की पत्नी गीता बसरा (Geeta Basra) ने ट्रोलर्स को करारा जवाब देते हुए अफरीदी की मदद करने की वजह बताई है। 

हरभजन सिंह ने क्यों की शाहिद अफरीदी की मदद 

PunjabKesari, Harbhajan Singh Wife photo, Geeta Basra photo, Harbhajan Singh photo

हरभजन की पत्नी ने कहा कि, वह जानते हैं कि उनका देश उनके लिए क्या मायने रखता है और मानवता के लिए किए गए काम को मुझे किसी को समझाने की जरुरत नहीं है। गीता ने कहा, वह भारत के लिए जीते हैं और भारत के लिए जान भी दे सकते हैं। वास्तव में सचमुच ऐसा है। उनका देश हमेशा उनके लिए पहली प्राथमिकता पर रहेगा। जब भी उन्होंने क्रिकेट खेला है, उन्होंने दिल से खेला और हर कोई जानता है कि उनके लिए उनका देश क्या मायने रखता है। 

हरभजन सिंह द्वारा शाहिद अफरीदी की मदद करने का कारण 

PunjabKesari, Harbhajan Singh Wife photo, Geeta Basra photo, Harbhajan Singh photo

शाहिद अफरीदी को दिए गए फंड पर बात करते हुए गीता ने कहा कि यह काम उन्होंने अफरीदी की मदद करने के लिए किया था, जिनके साथ उन्होंने क्रिकेट खेला है। सालों से उनकी दोस्ती है और वह अपने देश के लिए अच्छा करने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने पूरी दुनिया में अपने प्रशंसकों के सामने अपने शब्दों को फैलाने की कोशिश की। 

कोरोना वायरस का असर 

गौर हो कि कोरोना वायरस के कारण विश्व भर में 18 लाख 61 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। वहीं मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख 15 हजार तक पहुंच गया है। भारत की बात करें तो 9,240 लोग इस खतरनाक वायरस की चपेट में हैं जबकि 331 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। पड़ोसी देश पाकिस्तान की बात करें तो वहां 5,374 लोग संक्रमित और 93 लोग अब तक मौत के आगोश में समा चुके हैं।