Sports

नई दिल्लीः सेंचुरियन में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हो रहे दूसरे टेस्ट क्रिकेट में पार्थिव पटेल की विकेटकीपिंग को देख कर सभी क्रिकेट फैंस हैरान हो गए हैं। ऋद्धिमान साहा के चोटिल होने की वजह से पार्थिव को टीम में शामिल किया गया था, शायद पार्थिव की खराब विकेटकीपिंग के कारण भारत को हार का मुंह देखना पड़ सकता है। इसी को देख कर गावस्कर को धोनी की याद आ गई। गावस्कर का मानना है कि धोनी अब भी टेस्ट क्रिकेट खेल सकते हैं। 

मैच में कॉमेंट्री कर रहे गावस्कर ने पार्थिव की विकेटकीपिंग को देखकर बोले कि धोनी ने टेस्ट क्रिकेट को जल्द ही अलविदा कह दिया है वो अब भी टेस्ट क्रिकेट खेल सकते हैं परन्तु कप्तानी के बोझ की वजह से उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से सन्यास ले लिया। गावस्कर बोले कि चाहे धोनी कप्तानी छोड़ देते परन्तु बतौर विकेटकीपर और बल्लेबाज़ टीम में बने रहते, ड्रेसिंग रूम में उनकी सलाह टीम के लिए बेहद कारगर होतीं। लेकिन शायद धोनी ने सोचा कि खेल के एक फॉर्मेट को छोड़ देना ही बेहतर होगा।

ऋद्धिमान साहा के चोटिल होने की वजह से तीसरे टेस्ट में दिनेश कार्तिक को विकेटकीपर की जगह लेनी पड़ेगी। पार्थिव ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में हाशिम अमला का कैच तब छोड़ा, जब 30 रन पर बैटिंग कर रहे थे। इसके बाद अमला ने 82 रन बनाए। इसी तरह साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी में उन्होंने डीन एल्गर का आसान सा कैच पकड़ने की कोशिश भी नहीं की, इसके बाद एल्गर ने 61 रनों की पारी खेली।