Sports

मुंबई : अजिंक्य रहाणे के कोच प्रवीण आम्रे का मानना है कि कोरोना महामारी के बीच ब्रेक के दौरान अपने अभ्यास सत्र खुद तैयार करके उन पर अमल करने से उन्हें आस्ट्रेलिया के मौजूदा दौरे पर फायदा मिला। रहाणे के 112 रन की मदद से भारत ने मेलबर्न में दूसरा टेस्ट जीतकर श्रृंखला में वापसी की।

यह पूछने पर कि दौरे से पहले उन्होंने रहाणे को क्या संदेश दिया था, आम्रे ने कहा कि उन्होंने बस बेसिक्स पर फोकस रखने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा- एक समय पर हम कई दौरों के बारे में नहीं सोचते हैं। हम एक समय पर एक ही दौरे के बारे में सोचते हैं और यही अजिंक्य ने किया।

उन्होंने कहा- इस साल खास तौर पर उसे श्रेय दिया जाना चाहिये क्योंकि अक्सर हम कोच सत्र की तैयारी और उस पर अमल करते हैं लेकिन कोरोना महामारी के बीच उसने खुद योजना बनाई और उन पर अमल किया। उसने पहले से ज्यादा मेहनत की और एक दिन में दो दो सत्रों में अभ्यास किया।

आम्रे ने कहा- उसने छोटी छोटी चीजों पर मेहनत की। सफलता यूं ही नहीं मिल जाती , उसके लिये काफी मेहनत करनी होती है। विराट कोहली की अगुवाई में दूसरे टेस्ट में रहाणे की कप्तानी की भी काफी तारीफ हुई । आम्रे ने कहा- इसका श्रेय भी अजिंक्य को जाता है क्योंकि कोच होने के नाते हम कप्तानी जैसी चीजों पर काम नहीं करते। हम बल्लेबाजी पर ही फोकस करते हैं।