Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कुछ दिनों पहले टी20 विश्व कप के बाद टी20 फार्मेट की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी। इसके बाद से ही टी20 फार्मेट में नए कप्तान को लेकर अटकलें तेज हो गई है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर का मानना है कि रोहित शर्मा को अगले दो टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत का कप्तान होना चाहिए। उन्होंने इसी के साथ ही उप-कप्तान के रूप में केएल राहुल और ऋषभ पंत का नाम लिया है। 

गावस्कर ने एक शो के दौरान कहा, मुझे लगता है कि रोहित शर्मा अगले दो विश्व कप के लिए तैयार हैं। आप कह सकते हैं कि वे (विश्व कप) बैक-टू-बैक हैं, एक महीने बाद शुरू हो रहा है और दूसरा अब से ठीक एक साल बाद। तो स्पष्ट रूप से हां आप इस विशेष चरण में बहुत से कप्तानों को नहीं बदलना चाहते हैं। इन दोनों टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम की कप्तानी के लिए रोहित शर्मा निश्चित रूप से मेरी पसंद होंगे। रोहित की कप्तानी में भारत ने 2018 निदाहस ट्रॉफी और एशिया कप जीता है। 

पूर्व महान बल्लेबाज ने आगे कहा, मैं उप-कप्तान के लिए केएल राहुल को देख रहा हूं। मैं ऋषभ पंत को भी ध्यान में रखूंगा क्योंकि जिस तरह से उन्होंने दिल्ली की स्टार टीम का नेतृत्व किया है और जिस तरह से वह टी20 प्रारूप में गेंदबाजी में बदलाव कर रहे हैं, वह वास्तव में प्रभावशाली रहा है, नॉर्टजे और रबाडा का इतने चतुर तरीके से उपयोग कर रहा है कि वास्तव में एक स्ट्रीट-स्मार्ट कप्तान दिखाता है। आप हमेशा एक स्ट्रीट-स्मार्ट कप्तान चाहते हैं जो परिस्थितियों को पढ़ सके और तुरंत एक्शन ले  सके। तो हां, राहुल और पंत दो ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें मैं उप-कप्तान के तौर पर देखूंगा।