Sports

खेल डैस्क: रोहित शर्मा चोट लगने के कारण अभी दक्षिण अफ्रीका नहीं जा पाएंगे। उन्हें अभ्यास सत्र में चोट लगी जिसके कारण वह टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह द. अफ्रीका दौरे पर गई भारत ए टीम के कप्तान प्रियांक पांचाल को टीम में शामिल किया गया है जोकि प्रथम श्रेणी क्रिकेट में बड़ा नाम है। पांचाल को यह भारतीय टेस्ट टीम के लिए पहली बार बुलावा नहीं भेजा गया है। इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ घर में खेली गई 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में भी वह टीम का हिस्सा थे।

Priyank Panchal, Rohit Sharma, Cricket news in hindi, Sports news, रोहित शर्मा, प्रियांक पांचाल, Team india, SA vs IND, south africa vs india

31 वर्ष के पांचाल घरेलू क्रिकेट में गुजरात का नेतृत्व करते हैं और वह अभिमन्यु ईश्वरन के साथ भारत के रिजर्व ओपनरों में से एक रहे हैं। आम क्रिकेट प्रेमियों के बीच में भले ही पांचाल ज्यादा जाना पहचाना चेहरा नहीं हों, लेकिन वह पिछले कई वर्षों से इंडिया ए के लिए लगातार खेले हैं। 

100 प्रथम श्रेणी मैच खेल चुके हैं पांचाल
पांचाल के पास 100 प्रथम श्रेणी मैचों का अनुभव है और हाल ही में वह इंडिया ए के साउथ अफ्रीका दौरे पर भी गए थे। उन्होंने वहां पर 3-4 दिवसीय मैचों में से दो में कप्तानी भी की थी। उन्होंने वहां पर अपनी 3 पारियों में 96, 24 और 0 का स्कोर किया था। पार्थिव पटेल के बाद से पिछले 2 सालों में पांचाल ने गुजरात के घरेलू क्रिकेट का शानदार नेतृत्व किया है। इस दौरान वह इंडिया ए में भी लगातार खेले। 

Priyank Panchal, Rohit Sharma, Cricket news in hindi, Sports news, रोहित शर्मा, प्रियांक पांचाल, Team india, SA vs IND, south africa vs india

राजस्थान को जितवाया था पहला रणजी खिताब
एमएसके प्रसाद की कमेटी ने उन्हें ओपनर के तौर पर एक विकल्प के तौर पर रखना शुरू किया था। पंचाल का करियर 2016-17 रणजी सत्र से सरपट दौड़ा है, जहां पर उन्होंने 17 पारियों में 87.33 के औसत से 1310 रन बनाए थे। उनका प्रथम श्रेणी करियर में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 314 है, जो उन्होंने उसी सत्र में पंजाब के खिलाफ बनाया था। यही वजह थी कि गुजरात उस वर्ष पहला रणजी खिताब भी जीतने में कामयाब रही।