Sports

स्पोर्ट्स डेस्कः एशिया कप टूर्नामेंट समाप्त हो चुका है। फाइनल में भारत ने बांग्लादेश को ओवर की अंतिम गेंद पर हराया आैर सातवीं बार खिताब पर कब्जा किया। बांग्लादेश ने भारत को कड़ी टक्कर दी, लेकिन वो जीत हासिल नहीं कर सके आैर साथ ही पहली बार खिताब जीतने से भी चूक गए। टूर्नामेंट के पूरा होते ही सर्वाधिक चाैके आैर छक्के लगाने वालों के नाम भी तय हो गए, जिनकी लिस्ट इस प्रकार है-

इस बल्लेबाज ने लगाए सर्वाधिक चाैके
PunjabKesari

अगर बात की जाए टूर्नामेंट में सर्वाधिक चाैके लगाने वाले बल्लेबाज की तो वो हैं भारतीय टीम के 'गब्बर' यानी शिखर धवन। धवन ने इस टूर्नामेंट 5 मैच खेलते हुए 44 चाैके लगाए हैं। उनके बाद दूसरे नंबर पर अफगानिस्तान मोहम्मद शहजाद का नाम है, जिन्होंने 5 मैचों में 29 चाैके लगाए। 

सर्वाधिक छक्के लगाने वाला बल्लेबाज
PunjabKesari

वहीं, टूर्नामेंट में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकाॅर्ड भी भारतीय क्रिकेटर के नाम रहा। कप्तान रोहित शर्मा ने 5 मैचों में 13 छक्के लगाए हैं। उनके बाद मोहम्मद शहजाद का नाम है, जिन्होंने 8 छक्के लगाए हैं। 

इन गेंदबाजों ने झटके सर्वाधिक विकेट
PunjabKesari

वहीं, सर्वाधिक विकेट झटकने के मामले में तीन गेंदबाज ऐसे हैं, जिन्होंने 10-10 विकेट लिए। ये गेंदबाज हैं अफगानिस्तान के राशिद खान, बांग्लादेश के मुश्फिकर रहीम आैर भारत के कुलदीप यादव। राशिद आैर रहमान ने 5, जबकि यादव ने 5 मैच खेलकर 10 विकेट निकाले।

.
.
.
.
.