Sports

नई दिल्लीः क्रिकेट छोड़ने के बाद राजनीति में कूदे इमरान खान अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने के बेहद करीब हैं। उनकी पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने नेशनल असेंबली की 272 सीटों के रिजल्ट आने से पहले ही जीत का जश्न मनाना शुरू कर दिया है। इमरान के प्रधानमंत्री बनने की भविष्यवाणी पहले ही हो गई थी। यह भविष्यवाणी किसी आैर ने नहीं बल्कि पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने की थी। 

6 साल पहले की थी भविष्यवाणी
पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने एक मैच के दौरान कमेंट्री में ही भविष्यवाणी कर दी थी कि इमरान खान पाकिस्तान के पीएम बन सकते हैं। भारत और बांग्लादेश के बीच 2012 में एशिया कप के वनडे मैच के दौरान कमेंट्री बॉक्स में गावस्कर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रमीज राजा के साथ थे। इस दौरान दोनों के बीच इमरान को लेकर बातचीत शुरू हुई और रमीज राजा ने इमरान का मजाक बनाया। तभी गावस्कर ने उन्हें कहा कि सर्तक रहिए रैंबो, जिसका मजाक आप टीवी पर बना रहे हैं वो आगे चलकर पाकिस्तान का प्रधानमंत्री भी बन सकता है।

वीडियो हो रहा है वायरल
अब गावस्कर की यह भविष्यवाणी सच साबित होती दिख रही है। वहीं सोशल मीडिया पर उनकी कमेंट्री का वी़डियो भी खूब वायरल हो रहा है जिसमें गावस्कर ने इमरान के प्रधानमंत्री का जिक्र किया। चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्‍तान के बीच मुकाबला हमेशा रोचक होता है। इमरान की कप्‍तानी में पाकिस्‍तान ने भारत के साथ 15 टेस्‍ट मैच खेले। इनमें से 4 मैच पाकिस्तान ने जीते।