Sports

नई दिल्लीः भारतीय विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी चाहे कप्तानी के पद से हट चुके हों, लेकिन वह मैदान पर अपनी टीम के खिलाड़ियों को सलाह देते जरूर नजर आते हैं। ऐसा ही कुछ भारत-अफगानिस्तान मैच में देखने को मिला, जब धोनी ने बांग्लादेश की पारी के दौरान रोहित को एक और सलाह दी जिसके अगली ही गेंद पर भारत को विकेट मिल गया। 

दरअसल, बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे। उस दौराव धोनी, रोहित के पास आए और उन्हें फील्ड में बदलाव करने की सलाह दी। शाकिब भारतीय स्पिनरों के खिलाफ स्वीप शाॅट का इस्तेमाल कर रहे थे। धोनी ने रोहित को कहा कि शिखर धवन को वहां से हटाकर स्कवायर लेग पर खड़ा करो। मजेदार बात यह रही कि इसकी अगली ही गेंद पर बाॅलिंग कर रहे रविंद्र जडेजा ने शाकिब का विकेट झटका दिया और कैच भी धवन ने लपकी।

करीब एक साल बाद वनडे टीम में वापसी कर रहे जडेजा ने इस मैच में बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने निर्धारित 10 ओवरों में 29 रन देकर 4 विकेट झटके। मैच की बात करें तो टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई बांग्लादेश की टीम ने सभी विकेट गंवाकर 173 रन बनाए। जवाब में उतरी भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को 36.2 ओवरों में ही हासिल कर लिया।